X close
X close
Indibet

28 महीने पहले लेने वाले थे क्रिकेट से संन्यास,अब 32 साल में डेब्यू के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका टेस्ट शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के सरेल एरवी संन्यास लेने से सिर्फ एक फोन कॉल दूर थे, लेकिन परिवार, दोस्त और एक खेल मनोवैज्ञानिक से मिली मदद के बाद 28 महीने पहले उन्होंने

By IANS News February 25, 2022 • 16:17 PM View: 1079

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के सरेल एरवी संन्यास लेने से सिर्फ एक फोन कॉल दूर थे, लेकिन परिवार, दोस्त और एक खेल मनोवैज्ञानिक से मिली मदद के बाद 28 महीने पहले उन्होंने अपने फैसले पर पुनर्विचार किया था। 

32 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने डेब्यू टेस्ट में 10 और 0 रन बनाए थे, जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोटियाज को एक पारी की हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में  एरवी  ने 108 रन बनाए। हेगले ओवल मे शुक्रवार को साउथ अफ्रीका ने पहले दिन 238/3 रन बनाए।

Trending


एरवी  ने शुक्रवार को एक न्यूजीलैंड के वेबसाइट से कहा, "लगभग 28 महीने पहले मेरे दिमाग में आ गया था कि मैं संन्यास ले लूं, लेकिन मुझे अपने परिवार से बहुत बड़ा समर्थन मिला, जिससे मैं दोबारा बेहतर हो सका और फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना एक कठिन काम था।"

उन्होंने आगे कहा, "वर्षों की कड़ी मेहनत करने के बाद भी बेकार महसूस हुई। सौभाग्य से मैं एक खेल मनोवैज्ञानिक के साथ काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं और मेरे माता-पिता का समर्थन अविश्वसनीय था। यह मूल रूप से मुझे बहुत प्रेरित किया।"

एरवी  ने कहा कि दो साल पहले तक, उन्होंने नहीं सोचा था कि उनके पास साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका है, और कहा कि उस चरण से आना और शतक बनाना एक विशेष एहसास था।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

साउथ अफ्रीका पहले टेस्ट में एक पारी और 276 रनों से हार गया था, जिसमें उन्होंने दो पारियों में 95 और 111 रन बना पाए थे।
एरवी  ने कहा कि कई खिलाड़ियों को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं और इस पर अधिक बार बात करने की जरूरत होती है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now