"
X close
X close

उमेश यादव ने बताया,पहली बार राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण के खिलाफ गेंदबाजी कर के कैसा महसूस हुआ था

By Saurabh Sharma
Jun 08, 2020 • 09:06 AM

नई दिल्ली, 8 जून| भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने घरेलू क्रिकेट में अपने शुरूआती दिनों को एक बार फिर याद किया है, जब उन्हें वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करनी पड़ी थी। उमेश ने माना कि इन दो महान टेस्ट बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना उनके लिए सबसे मुश्किल रहा था।

उमेश ने क्रिकबज के यूट्यूब शो स्पाइसी पिच में कहा, " जब मैं दलीप ट्रॉफी मैच खेलने गया और टीम के बारे में पता चला कि मुझे राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के खिलाफ गेंदबाजी करनी होगी, तो मैं तो बहुत ही डर गया था।"

Also Read: कोरोनावायरस संकट के बीच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने शुरू किया कैम्प

हालांकि, उमेश इस परीक्षा में पास रहे जब उन्होंने लक्ष्मण और द्रविड़ के विकेट चटका दिए। इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला।

उमेश ने कहा, " मैंने कभी भी नहीं सोचा था कि ऐसे दबाव में मैं इतना अच्छा स्पेल कर पाऊंगा। मैंने साउथ जोन की तरफ से खेलते हुए पांच विकेट हासिल किए थे और मैंने द्रविड़ के साथ लक्ष्मण के बड़े विकेट हासिल किए। इससे मुझे बहुत ज्यादा आत्मविश्वास मिला।"

भारत के लिए 46 टेस्ट मैचों में 144 विकेट लेने वाले उमेश ने आगे कहा, " लोग कहते हैं कि उनकी स्थिति कठिन है या उनका जीवन बहुत ही मुश्किल है और वो बहुत ही ज्यादा संघर्ष कर रहे हैं, मैं सबसे यही कहना चाहूंगा, किसी का भी जीवन आसान नहीं है। सबसे अहम चीज है विश्वास और अगर आपको अपने आप पर भरोसा है तो सफलता मिलेगी।"

उन्होंने अब तक 73 वनडे मैच में 106 विकेट भी चटकाए हैं।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।