X close
X close

मैंने बाबर आजम से नंबर 3 पर बैटिंग करने की रिक्वेस्ट की, लेकिन उसने मना कर दिया: वसीम अकरम

वसीम अकरम ने इशारों-इशारों मे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को स्वार्थी कहा है। वसीम अकरम ने बाबर आजम से जुड़ा खुलासा किया है। बाबर आजम टी-20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 29, 2022 • 12:09 PM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी और बैटिंग पोजिशन को लेकर सवाल उठ रहे हैं। कामरान अकमल से लेकर शोएब अख्तर तक सभी ने बाबर आजम की कप्तानी की आलोचना की है। इस बीच दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बाबर आजम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। वसीम अकरम का कहना है कि उन्होंने बाबर आजम से नंबर 3 पर बैटिंग करने के लिए कहा था लेकिन, बाबर ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया था।

वसीम अकरम ने कहा, 'कराची किंग्स टीम में मैं बाबर के साथ रहा हूं। टीम खराब दौर से गुजर रही थी। ऐसे में मैंने उनसे एक या दो बार रिक्वेस्ट की कि नंबर-3 पर बैटिंग करें। हम कुछ अलग करने के बारे में सोच रहे थे। टीम में मार्टिन गुप्टिल के रूप में सलामी बल्लेबाज मौजूद थे। लेकिन बाबर ने कहा कि वो नीचे नहीं खेलेंगे आप शरजील खान को 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहें।' 

Trending


वसीम अकरम ने आगे कहा, 'शरजील भी एक सलामी बल्लेबाज हैं। अगर छोटी-छोटी बातों पर कोई कप्तान अमल करेगा तो इससे टीम को ही फायदा होगा। अगर आपका कप्तान अपने लिए खेलता है तो यह सही नहीं है। यदि आपका कप्तान रन बनाता है और अन्य बल्लेबाजों को अपने पॉजिशन पर खेलने देता है। तब यह साबित होता है कि टीम का कप्तान आपके लिए खुद को कुर्बान करने के लिए तैयार है। बाबर को ये चीजें सीखनी होंगी।'

यह भी पढ़ें: इंडिया भी सेमीफाइनल खेलकर बाहर हो जाएगी, वो भी कोई तीस मार ख़ान नहीं हैं: शोएब अख्तर

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक खेले गए दोनों मैचों में बतौर ओपनर बाबर आजम फेल रहे हैं। वहीं अगर पाकिस्तान टीम की बात करें तो पहले भारत और उसके बाद जिम्बाब्वे से हारकर लगभग-लगभग पाकिस्तान टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।