X close
X close

'दुनिया मुझे बेस्ट बॉलर मानती है, लेकिन पाकिस्तान में मुझे फिक्सर कहते हैं', वसीम अकरम हुए इमोशनल

पाकिस्तान की सोशल मीडिया जनरेशन के बारे में बात करते हुए वसीम अकरम थोड़ा सा भावुक हो गए। वसीम अकरम ने कहा कि भारत में भी उन्हें वर्ल्ड का बेस्ट बॉलर माना जाता है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 21, 2022 • 13:12 PM

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) को क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है। 2003 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले वसीम अकरम के बॉलिंग की अद्भुत कला की मिसाल अभी तक दी जाती है। वसीम अकरम ना केवल पाकिस्तान में बल्कि वर्ल्ड के तमाम गेंदबाजों के लिए प्रेरणा हैं। जब भी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के बारे में बात होती है तो वसीम अकरम का नाम अपने आप निकलकर सामने आता है।

वसीम अकरम भावुक हो गए और इस बात से नाखुश दिखे कि कैसे पाकिस्तान क्रिकेट फैंस की वर्तमान पीढ़ी उन्हें मैच फिक्सर के रूप में याद करती है। वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान वसीम अकरम ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत में जब वर्ल्ड इलेवन की बात होती है, जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज की बात होती है तब मेरा नाम जरूर आता है। 

Trending


लेकिन पाकिस्तान में जो इस पीढ़ी के लोग हैं इस सोशल मीडिया पर जो लोग हैं वो बिना बात को जाने हुए हर बात को कहते हैं उनका लगभग हर कमेंट ऐसा होता है अरे ये तो मैच फिक्सर है। मैं अपनी लाइफ के उस हिस्से से निकल चुका हूं जहां मैं लोगों के कमेंट से दुखी होता था।'

यह भी पढ़ें: 'अंधों की नगरी में एक था नवाब', कहानी टाइगर की जिसने 1 आंख से जीती दुनिया

बता दें कि ऐसी अफवाहें थीं कि वसीम अकरम क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 1996 के मैच को फिक्स करने की कोशिश कर रहे थे। वसीम अकरम ने 104 टेस्ट में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया जिसमें 414 विकेट लिए। इसके अलावा 356 एकदिवसीय मैचों में वसीम अकरम के नाम 502 विकेट हैं।