X close
X close
Indibet

हनुमा पर मंडराए संकट के बादल, ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में छीन सकता है जगह

इंग्लैंड में हनुमा विहारी का प्रदर्शन बिल्कुल ही निराशाजनक रहा। ऐसे में अब वसीम जाफर का मानना है कि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

By Nishant Rawat July 06, 2022 • 11:59 AM

इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट 7 विकेट से जीतकर सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म किया। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा, ऐसे में अब टीम में कुछ बदलाव होने की संभावनाएं हैं। इस मुद्दे पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी अपनी राय रखी है। वसीम जाफर का मानना है कि हनुमा विहारी की भारतीय टीम से जल्द ही छुट्टी हो सकती है और उनकी जगह रणजी ट्रॉफी में जलवे बिखरने वाले सरफराज खान को मौका दिया जा सकता है। 

पांचवें टेस्ट में हनुमा विहारी को तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन इस भूमिका में हनुमा बिल्कुल ही फ्लॉप नज़र आए। विहारी ने भारतीय टीम की पहली इनिंग में 53 गेंदों पर 20 रन बनाए, वहीं दूसरी इनिंग में विहारी के बल्ले से 44 गेंदों में महज़ 11 रन ही निकले। यही वज़ह है वसीम जाफर ने सरफराज खान को हनुमा विहारी की जगह टीम में मौका दिए जाने की बात कही है।

Trending


वसीम जाफर ने एक जाने माने यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा, 'मुझे लगता है हनुमा विहारी के लिए मुश्किल होगा। क्योंकि आपके पास सरफराज खान है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं शुभमन गिल को मीडिल ऑर्डर में शामिल किया जाना चाहिए। मेरा मानना है कि वह एक अच्छे बल्लेबाज़ हैं, लेकिन ओपनिंग स्लॉप उनके लिए नहीं है।' वसीम जाफर के बयान से साफ है कि पिछले दो सीज़न से रणजी में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज लगभग भारतीय टीम की दहलीज पर पहुंच चुके हैं।

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2022 में सरफराज खान को प्लेयर ऑफ द सीरीज ट्रॉफी के खिताब से नवाजा गया है। 24 साल के बल्लेबाज़ ने सीज़न में 6 मुकाबलों की 9 पारियों में कुल 982 रन ठोक थे। सरफराज के बल्ले से टूर्नामेंट में 4 शतक और 2 अर्धशतक निकले थे। यही वज़ह से सरफराज अब अपनी दावेदारी भारतीय टीम के लिए भी ठोक रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now