X close
X close
Indibet

अर्श से फर्श पर गिरेंगे ऋषभ पंत, वसीम जाफर ने बताई बड़ी वज़ह

ऋषभ पंत अपने चित परिचित अंदाज में बल्लेबाज़ी करते नज़र नहीं आ रहे हैं, ऐसे में वह टी20 फॉर्मेट में अपनी जगह जल्द ही गंवा सकते हैं।

By Nishant Rawat June 17, 2022 • 11:37 AM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें मेजबान टीम का नेतृत्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत कर रहे हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से पीछे है और कप्तान पंत भी रंग में नहीं दिखे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने धाकड़ बल्लेबाज़ के लिए चिंता जताई है। उनका मानना है कि आने वाला समय पंत के लिए परेशानियों भरा हो सकता है।

वसीम जाफर ने एक जाने माने यूट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए ऋषभ पंत पर अपनी राय रखी। जाफर बोले, 'आपके पास केएल राहुल हैं। जब वह वापसी करेंगे तो टीम में होंगे। राहुल विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। अगर दिनेश कार्तिक खेलते हैं, तो वो भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। इसलिए मैं श्योर नहीं हूं कि जिस तरह से पंत अभी खेल रहे हैं, वो आगे टीम में होंगे।'

Trending


पूर्व बल्लेबाज़ बातचीत करते हुए आगे बोले, 'मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को लगातार रन बनाने की जरूरत हैं। उन्होंने ऐसा आईपीएल में भी नहीं किया। वह टी20 क्रिकेट में भी अच्छा नहीं कर सके। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेली है। जिस तरह से वह कुछ वनडे क्रिकेट पारियों में खेले हैं, उन्होंने वैसा टी20 क्रिकेट में नहीं किया है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि टी20 क्रिकेट में उनकी जगह पक्की है।'

जानकारी के लिए बता दें कि ऋषभ पंत ने भारतीय कप्तान के तौर पर सीरीज के तीन मैचों में अब तक सिर्फ 13.33 की औसत से 40 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत का स्ट्राइक रेट भी महज़ 129.03 का रहा है। वहीं बात करें फिलहाल में संपन्न हुए आईपीएल की तो उसके दौरान भी पंत का बल्ला हल्ला करता नहीं दिखा। 

इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने आईपीएल में खेले गए 14 मुकाबलों में लगभग 31 की औसत से 340 रन बनाए। हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.79 का रहा था। गौरतलब है कि इस समय भारतीय टीम के पास ऋषभ पंत के अलावा ईशान किशन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज़ भी मौजूद है, यहीं वज़ह है पंत की खराब फॉर्म उनके लिए बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकती है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now