Advertisement

4,4,6,6,4: जम्मू के बल्लेबाज़ ने रीस टॉप्ली की निकाली हेकड़ी, 5 बॉल पर ठोक डाले 24 रन

अब्दुल समद ने इंग्लिश इंटरनेशनल बॉलर रीस टॉप्ली के ओवर में छक्के चौके की बारिश कर दी और 5 बॉल पर 24 रन ठोक डाले।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 16, 2024 • 12:55 PM
4,4,6,6,4: जम्मू के बल्लेबाज़ ने रीस टॉप्ली की निकाली हेकड़ी, 5 बॉल पर ठोक डाले 24 रन
4,4,6,6,4: जम्मू के बल्लेबाज़ ने रीस टॉप्ली की निकाली हेकड़ी, 5 बॉल पर ठोक डाले 24 रन (Abdul Samad)
Advertisement

Abdul Samad Video: जम्मू कश्मीर के 22 वर्षीय यंग बैटर अब्दुल समद (Abdul Samad) ने बीते सोमवार (15 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ महज़ 10 गेंदों पर 37 रनों की तूफानी पारी खेली। इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की इनिंग के दौरान समद ने इंग्लिश इंटरनेशनल बॉलर रीस टॉप्ली (Reece Topley) के ओवर में छक्के चौके की बारिश कर दी और 5 बॉल पर 24 रन ठोक डाले।

अब्दुल समद SRH के लिए पावर हिटर के तौर पर खेलते हैं और बीते समय में हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने इस युवा जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज़ पर खूब भरोसा जताया है। यही वजह है बीते सोमवार को एम चिन्नास्वामी के मैदान पर समद शो देखने को मिला। यहां उन्होंने 370 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग और और 10 बॉल खेलते हुए 4 चौके और 3 छक्के ठोक डाले।

Trending


समद का रौद्र रूप हैदराबाद की इनिंग के 19वें ओवर में देखने को मिला जब उन्होंने रीस टॉप्ली के ओवर में धूम मचा दिया। यहां समद ने पहले टॉप्ली को लगातार दो चौके जड़े और फिर लगातार दो लंबे-लंबे छक्के ठोक डाले। टॉप्ली समद के सामने हक्के-बक्के नज़र आ रहे थे और इसी बीच यंग इंडियन ने टॉप्ली की आखिरी गेंद पर ऐज से चौका प्राप्त कर लिया।

आपको बता दें कि इस ओवर में जिस तरह टॉप्ली की कुटाई हुई उसके कारण ये इंग्लिश गेंदबाज़ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज़ों में से एक बन चुका है। आईपीएल की इस शर्मनाक लिस्ट में वो तीसरे पायदान पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने 4 ओवर में 68 रन लुटाए थे। वहीं इस लिस्ट के टॉप पर बेसिल थम्पी हैं जिन्होंने 4 ओवर में 70 रन लुटा रखे हैं।

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि अब्दुल समद ने भी अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया है। वो कम से कम 10 बॉल खेलते हुए आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले इंडियन खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 370 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी। बात करें अगर इस मुकाबले की तो सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को उनके घर पर 25 रनों से हराकर ये मैच जीता है।


Cricket Scorecard

Advertisement