X close
X close

अर्शदीप ने बाउंड्री लाइन के पास जाकर किया विकेट का गजब सेलिब्रेशन, पलटा अंपायर का फैसला; देखें VIDEO

अर्शदीप सिंह कमाल की फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। टूर्नामेंट में अब तक अर्शदीप ने 5 विकेट चटका दिए हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 28, 2022 • 09:02 AM

Arshdeep Singh Celebration: भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराकर टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला जीत लिया है। इस मैच में भी टीम के युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने काफी बेहतरीन गेंदबाज़ी करके दिखाई। इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट चटकाए, जिसके दौरान उनकी तरफ एक गज़ब की सेलिब्रेशन देखने को मिली। दरअसल, अर्शदीप ने विकेट सेलिब्रेशन बाउंड्री रोप पर जाकर किया था जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घटना नीदरलैंड्स की पारी के 18वें ओवर में घटी। अर्शदीप ने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर यॉर्कर से फ्रेड क्लासेन को फंसाया था। यह गेंद सीधा बल्लेबाज़ के पैड पर जाकर लगी थी, जिसके बाद अंपायर ने नॉट आउट का फैसला किया। भारतीय टीम ने अंपायर के फैसले को चैलेंज करते हुए डीआरएस लिया जिसके दौरान अर्शदीप समय बचाने के लिए बाउंड्री रोप पर फील्डिंग करने पहुंच गए। जब बड़ी स्क्रिन पर रिप्ले चलाया गया तब यह साफ हो गया कि बल्लेबाज़ बिल्कुल आउट था और ऐसे में अर्शदीप ने बाउंड्री रोप पर ही घुटनों पर बैठकर जश्न मनाते हुए विकेट का सेलिब्रेशन किया।

Trending


पाकिस्तान के खिलाफ भी गाढ़े थे झंडे: 23 साल के अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में अर्शदीप ने महज़ अपने दो ओवरों में पाकिस्तान के दोनों स्टार बल्लेबाज़ बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान के विकेट चटका दिए थे। अर्शदीप ने बिग हिटर आसिफ अली को भी अपनी गेंदबाज़ी से फंसाया था। मैच में उन्होंने 32 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

Also Read: Today Live Match Scorecard

भारत नीदरलैंड्स मैच की बात करें तो रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद भारतीय टीम ने 180 रनों का टारेगट नीदरलैंड्स के सामने रखा। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम बिखर गई और 20 ओवर में महज़ 129 रन ही बना सकी। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह,रविचंद्रन अश्विन, और अक्षर पटेल ने मैच में दो-दो विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी ने एक विकेट अपने नाम किया।