X close
X close
Indibet

IPL 2021: 1 गेंद पर लुटाए थे 17 रन फिर भी नीलामी में गेंदबाज को मिले 8 करोड़; देखें VIDEO

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 19, 2021 • 15:44 PM View: 716

18 फरवरी को हुए आईपीएल नीलामी में भारतीयों से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगी। इन खिलाड़ी में साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस, न्यूजीलैंड के काइल जैमिंनसन, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और जाए रिचर्डसन के अलावा कई अन्य खिलाड़ी मौजूद है।

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गति के गेंदबाज रिले मेरेडिथ को केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा। इसी के साथ ये आईपीएल के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ी बने।

Trending


लेकिन इस गेंदबाज के बारे में दिलचस्प बात यह है कि बिग बैश लिग(बीबीएल) में होबार्ट हरिकेंस की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने एक गेंद पर 17 रन लुटाए है। साल 2019 के बीबएल सीजन में मेरेडिथ ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ एक ही गेंद पर 17 रन खर्च कर दिए।

होबार्ट की टीम ने इस मैच में रेनेगेड्स के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा और टीम की ओर से पहले ओवर में गेंदबाजी की कमान मेरेडिथ को दी गई। उन्होंने पहले ओवर की चौथी गेंद पर एक बड़ा नो गेंद फेंका, इसके बाद इस गेंदबाज ने एक वाइड गेंद फेका। इस गेंद को विकेटकीपर मैथ्यू वेड पकड़ने में नाकामयाब रहें और वो बाउंड्री के पार चली गई जिससे रेनेगेड्स के खाते में कुल 5 रन जोड़े। अगली गेंद एरॉन फिंच के बल्ले से लगकर चौके के लिए गई। बाद में अंपायर ने आपसी सहमती से इसे हाईट के लिए नो गेंद करार दिया।

मेरेडिथ ने एक बार फिर ओवर-स्टेप किया और यह पहले ओवर की तीसरी नो गेंद थी। इस गेंद पर फिंच ने कोई गलती नहीं की और मिड-ऑफ के ऊपर से उन्होंने एक चौका मारा। इसके बाद जब इस गेंदबाज ने एक सहीं गेंद फेंका तो मैदान पर बैठे दर्शकों ने मेरेडिथ के लिए तालियां बजाई। पहले ओवर में इस गेंदबाज ने तीन नो गेंद और 5 वाइड फेंका था।

हालांकि अब इनका नाम आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों में दर्ज हो चुका है और यह देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब किंग्स की मैनेजमेंट इस गेंदबाज का इस्तेमाल किस प्रकार करती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo