X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मनीष पांडे से पूछा गया, वेस्टइंडीज सीरीज के लिए तैयार हैं, फिर पांडे जी ने कहा उससे पहले यह बड़ी सीरीज है सामने !

by Vishal Bhagat Dec 02, 2019 • 14:11 PM

2 दिसंबर। मौजूदा चैंपियन कर्नाटक ने अंतिम गेंद पर तमिलनाडु को एक रन से हराकर लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। टूनार्मेंट के इतिहास में कर्नाटक पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने खिताब का बचाव किया है। एक महीने पहले ही विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली कर्नाटक पहली ऐसी टीम भी बन गई है, जिसने एक ही सीजन में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में भी कर्नाटक ने तमिलनाडु को ही हराया था।

तमिलनाडु ने रविवार रात यहां लालाभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में टॉस जीतकर कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन का स्कोर बनाया।

कर्नाटक के लिए कप्तान मनीष पांडे ने 45 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा रोहन कदम ने 35, देवदत्त पडिकल ने 32, लोकेश राहुल ने 22 और करुण नायर ने 17 रनों का योगदान दिया।

आपको बता दें कि मैच के बाद मनीष पांडे ने एक ऐसी बात की जिसने हर किसी का दिल जीत लिया। हुआ ये कि मैच के बाद जब कमेंटेटर मनीष पांडे का इंटरव्यू ले रहे थे तो उनसे पूछा गया कि इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कितने उत्साहित हैं।

इस सवाल पर मनीष पांडे ने जो जबाव दिया वो दिल जीतने वाला था। मनीष पांडे ने कहा कि हां, मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार हूं लेकिन उससे पहले एक बड़ी सीरीज मेरे सामने हैं। मेरी शादी है आज, मुझे विश्वास है कि मैं इसमें भी सफल रहूंगा। देखिए दिलचस्प वीडियो -

गौरतलब है कि मनीष पांडे 2 दिसंबर को अपनी खूबसूरत गर्लफ्रेंड आश्रिता शेट्टी के साथ शादी के बंध में बन गए हैं।