X close
X close

'जब आपको समझ आए चहल अच्छी बॉलिंग कर रहा है और आपने उसे वर्ल्ड कप में मौका नहीं दिया'

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 मुकाबले में 65 रनों से हराया है। इस मैच में चहल ने दो बड़े विकेट हासिल किए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 20, 2022 • 16:12 PM

बे ओवल में सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाज़ी के बाद मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सुर्खियां लूटी। चहल ने मैच में अपने 4 ओवर में महज़ 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इस दौरान युजी ने चतुराई भरी गेंदबाज़ी करके आक्रमक बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स और जिमी नीशम को आउट किया। युजी का प्रदर्शन देखकर फैंस काफी खुश हुए और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसका इजहार भी किया है।

एक यूजर ने रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की दुखी तस्वीर शेयर की। इसके साथ उन्होंने लिखा, 'जब आप न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में चहल की अच्छी गेंदबाजी देखते हैं और महसूस करते हैं कि आपने उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका नहीं दिया।' एक अन्य यूजर ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमजूरी को याद दिलाते हुए लिखा, 'युजी चहल ने यहां बीच के ओवरों में विकेट चटकाए। यह कुछ ऐसा था जिसमें भारत विश्व कप में संघर्ष कर रहा था, विकेट लेने का विकल्प। हर टीम में एक लेग स्पिनर होता है फिर भी भारत विश्व कप के दौरान लेग स्पिनर का उपयोग करने से हिचक रहा था।'

Trending


वर्ल्ड कप में नहीं मिला था मौका: बता दें कि क्रिकेट फैंस का गुस्सा इस वज़ह से भी है क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में युजवेंद्र चहल को इंडियन स्क्वाड का हिस्सा तो बनाया गया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उन्हें एक मैच में भी मौका नहीं मिला। पूरे टूर्नामेंट में युजी महज़ बेंच गर्म करते दिखे। कप्तान और कोच का मानना था कि ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन में लेग स्पिनर को मदद नहीं मिलेगा, हालांकि दूसरे देशों के लेग स्पिनर ने अच्छा खेल दिखाया था।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

बता दें कि युजवेंद्र चहल के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा ने 4 विकेट हासिल किए। दीपक भी टी-20 वर्ल्ड कप में इंडियन स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें भी ज्यादातर मैचों में चांस नहीं मिला। वह सिर्फ एक मैच में खेले और बाकी मुकाबलों में बेंच गर्म करते दिखे। बात करें अगर भारत न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के रिजल्ट की तो यह मैच इंडिया ने 65 रनों से जीतकर अपने नाम किया।