X close
X close

VIDEO: 'Perfect Yorker', उड़ गए मैथ्यू वेड के होश; पलक झपकते ही बेल्स ले उड़ी गेंद

फजलहक फारूकी ने मैथ्यू वेड को शानदार यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 05, 2022 • 12:58 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 38वें मुकाबलें में परफेक्ट यॉर्कर का सटीक उदाहरण देखने को मिला। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एडिलेड में खेला जा रहा है। इस मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच चोटिल होने के कारण मैदान पर नहीं उतर सके जिस वज़ह से ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करने की जिम्मेदारी विकेटकीपर बैटर मैथ्यू वेड को मिली। वेड कप्तान के तौर पर मैदान पर उतरे, लेकिन बैट के साथ कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वेड को अफगानी तेज गेंदबाज़ फजलहक फारूकी ने अपनी शानदार यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस गेंद को क्रिकेट फैंस टूर्नामेंट की बेस्ट यॉर्कर कह रहे हैं।

फजलहक फारूकी की यह गेंद ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर में देखने को मिली। फारूकी अपने कोटे का तीसरा ओवर कर रहे थे। ओवर की पांचवीं गेंद पर बाएं हाथ बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड स्ट्राइक पर आए, ऐसे में अफगानी गेंदबाज़ ने राउंड द विकेट यॉर्कर डिलीवर करने का प्लान बनाया। फारूकी ने अपने प्लान को अंजाम देते हुए एक परफेक्ट यॉर्कर फेंका जिस पर वेड बिल्कुल ही चकित रह गए। इस दौरान जब तक वेड अपना बल्ला नीचे लेकर आते तब तक यह गेंद स्टंप से टकरा चुकी थी और विकेट बेल्स उड़ चुके थे।

Trending


बता दें कि इस अफगानी गेंदबाज़ ने सितारों से सजी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाज़ी की। इस मैच में फारूकी ने 4 ओवर में महज़ 29 रन खर्चे और 2 विकेट चटकाए। इस दौरान फारूकी का इकोनॉमी रेट 7.25 का रहा। बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने मैथ्यू वेड और कैमरून ग्रीन को अपना शिकार बनाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Today Live Match Scorecard

गौरतलब है कि एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फजलहक फारूकी के अलावा नवीन उल हक ने भी शानदार गेंदबाज़ी करके दिखाई। जहां एक तरफ फारूकी ने 2 विकेट अपने नाम किए, वहीं नवीन उल हक ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए।