X close
X close

VIDEO: 'टेस्ट में टी20 मोड ऑन', हैरी ब्रूक्स ने दिखाया रौद्र रूप; 1 ओवर में पाकिस्तान गेंदबाज़ को जड़ दिए 6 चौके

रावलपिंडी टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज़ों ने शतकीय पारी खेली। इसी बीच युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक्स ने 1 ओवर में 6 चौके लगाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 02, 2022 • 08:53 AM

Harry Brook: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी के मैदान पर खेला जा रहा है जहां इंग्लिश बल्लेबाज़ों ने रनों का अंबार लगा दिया। सपाट पिच पर पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के खिलाड़ी बेहद आसानी से चौके छक्के लगाकर रन बटोरते नज़र आए और इसी बीच 23 वर्षीय हैरी ब्रूक्स ने भी अपना रौद्र रूप दिखाया। दरअसल, टी-20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले हैरी ब्रूक्स ने टेस्ट फॉर्मेट में अपना टी-20 मोड ऑन करके स्पिन गेंदबाज़ सऊद शकील के एक ओवर में 6 चौके जड़ते हुए पूरे 24 रन लूटकर सुर्खियां बटोरी हैं। 

यह घटना मेहमानों की पारी के 68वें ओवर में घटी। सऊद शकील अपना दूसरा ओवर करने आए थे। इस गेंदबाज़ को हैरी ब्रूक्स ने टारगेट किया। ब्रूक्स ओवर की शुरुआत में 60 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे और उन्होंने इस ओवर में बेहद आसानी से मैदान के चारों तरफ एक के बाद एक चौके लगाकर अपने स्कोर में 24 रन जोड़ लिए। ब्रूक्स इस तरफ बाउंड्री लगा रहे थे जैसे किसी देश की A या B टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ बल्लेबाज़ी कर रहे हो। ओवर के बाद उनका स्कोर 84 रन हो गया था।

Trending


4 बल्लेबाज़ों ने जड़ा शतक: रावलपिंडी की पिच पूरी तरह बैटिंग फ्रेंडली नज़र आई। यहां इंग्लिश बल्लेबाज़ों ने मेजबानों के गेंदबाज़ों की खूब पिटाई की। सलामी बल्लेबाज़ जैक क्रॉली ने 111 गेंदों पर 21 चौके जड़ते हुए 122 रन बनाए, वहीं बेन डकेट ने भी 110 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली। पहले विकेट के लिए सलामी जोड़ी के बीच 233 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद ओली पोप ने 14 चौके जड़ते हुए 108 रन बनाए और पहले दिन का खेल खत्म होने तक हैरी ब्रूक्स ने भी अपना शतक पूरा कर लिया। पहले दिन के खेल के बाद इंग्लैंड के चार बल्लेबाज़ शतक ठोक चुके हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

टेस्ट बना टी-20: इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए हैं। मैदान पर हैरी ब्रूक्स और बेन स्टोक्स की जोड़ी दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर नज़र आएगी। जहां ब्रूक्स ने 124.69 की स्ट्राइक रेट से सेंचुरी बनाई, वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने अब तक 15 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन ठोक दिए हैं। स्टोक्स का स्ट्राइक रेट 226.67 का रहा है। पहले दिन का खेल 75 ओवर का ही हो सका, यानी 15 ओवर कम गेरे गए। रावलपिंडी की सपाट पिच पर इंग्लिश खिलाड़ी ने टेस्ट मैच में टी-20 क्रिकेट के अंदाज में खेल खेला।