X close
X close

'ये कहां पहुंचा दी गेंद', खुद देखिए इफ्तिखार अहमद का 106 मीटर लंबा 'MONSTER' छक्का

इंग्लैंड ने छठां टी-20 मुकाबला पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर जीत लिया है। इस मैच के बाद अब सीरीज 3-3 की बराबरी पर खड़ी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 01, 2022 • 08:39 AM

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है जिसका छठा मुकाबला इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। इस मैच में कई छक्के चौके देखने को मिले, लेकिन पूरे मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमज जैसा छक्का कोई भी नहीं मार सका। दरअसल, इफ्तिखार अहमद ने कोई मामूली छक्का नहीं बल्कि पूरे 106 मीटर लंबा 'मॉन्स्टर' छक्का मारा था जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वारयल हो रहा है।

इस मैच में पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ इफ्तिखार ने टीम के लिए 21 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के देखने को मिले। इफ्तिखार के बल्ले से मॉन्स्टर छक्का पाकिस्तान की पारी के 14वें ओवर में निकला। उन्होंने आदिल रशीद को घुटने पर बैठकर डीप मिड-विकेट के ऊपर से छक्का मारते हुए गेंद को 106 मीटर दूर क्राउड में भेज दिया था।

Trending


बता दें कि इस मैच में बाबर आज़म ने 59 गेंदों पर 87 रन ठोके थे, जिसके दम पर टीम ने स्कोरबोर्ड पर 169 रन टांगे। लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज़ों ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर की पारी बेकार कर दी। फिल साल्ट ने 41 गेंदों में 214.63 की स्ट्राइक रेट से 88 रन ठोके। उनके अलावा एलेक्स हेल्स(27), डेविड मलान(26), और बेन डकेट(26) ने भी अच्छे रन बनाए। इंग्लैंड ने 170 रनों का लक्ष्य महज़ 14.3 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

Also Read: Live Cricket Scorecard

गौरतलब है कि सात मैचों की टी-20 सीरीज अब 3-3 की बराबरी पर खड़ी है। सीरीज का सांतवां और आखिरी मुकाबला डिसाइडर होगा। यह मैच भी गद्दाफी स्टेडियम में ही खेला जाएगा जो कि काफी रोमांचक हो सकता है। छठे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिज़वान के बिना ही मैदान पर उतरी थी और इस मैच में उन्हें अपने स्टार बल्लेबाज़ की खूब कमी भी खली।