Advertisement

WATCH: हेलमेट पर लगी भयंकर बाउंसर तो हिल गया इफ्तिखार का दिमाग, फिर शाहीन को ठोक डाले लंबे-लंबे छक्के

पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले में शाहीन और इफ्तिखार के बीच एक बैटल देखने को मिला जिसमें इफ्तिखार ने पाकिस्तान के सबसे काबिल गेंदबाज़ को बुरी तरह पीट डाला।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 28, 2024 • 11:13 AM
WATCH: हेलमेट पर लगी भयंकर बाउंसर तो हिल गया इफ्तिखार का दिमाग, फिर शाहीन को ठोक डाले लंबे-लंबे छक्क
WATCH: हेलमेट पर लगी भयंकर बाउंसर तो हिल गया इफ्तिखार का दिमाग, फिर शाहीन को ठोक डाले लंबे-लंबे छक्क (Iftikhar Ahmed vs Shaheen Afridi)
Advertisement

Iftikhar Ahmed vs Shaheen Afridi: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024) में बीते मंगलवार (27 फरवरी) को मुल्तान सुल्तान्स और लाहौर कलंदर्स के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने 222 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करके 40 रनों की तूफानी पारी खेली। इफ्तिखार ने महज 18 गेंदों पर ये 40 रन बनाए और मज़े की बात ये है कि इसी बीच उन्होंने शाहीन (Shaheen Afridi) को बुरी तरह पीट डाला।

शाहीन की भयंकर बाउंसर से हिल गए थे इफ्तिखार

Trending


इस मुकाबले के दौरान शाहीन अफरीदी ने डेथ ओवर्स में बॉलिंग करते हुए इफ्तिखार अहमद को एक भयंकर बाउंसर से लगभग बुरी तरह घायल कर दिया था। मुल्तान सुल्तान्स की इनिंग के 17वें ओवर में शाहीन ने एक तेज बाउंसर फेंका था जो कि सीधा इफ्तिखार के हेलमेट पर जाकर लगा। इस घटना के बाद इफ्तिखार थोड़ी देर से लिए सुन रह गए और फिर मैदान पर फिजियो ने आकर उनकी सेहत का जायजा लिया।

इफ्तिखार ने मैदान पर ले लिया बदला

जब शाहीन ने इफ्तिखार को ये बाउंसर मारा था तब वो काफी धीमा बैटिंग कर रहे थे उन्होंने 7 गेंदों पर सिर्फ 10 रन बनाए थे। लेकिन इस घटना के बाद मानों पाकिस्तानी बल्लेबाज़ का दिमाग हिल गया और उन्होंने सामने वाले गेंदबाज़ को अपना रौद्र रूप दिखा दिया। सिर पर बाउंसर लगने के बाद शाहीन की अगली चार गेंदों पर इफ्तिखार ने पहले दो मॉन्स्टर सिक्स और फिर अंतिम गेंद पर एक करारा चौका जड़ा। इस ओवर से मुल्तान सुल्तान्स की टीम ने पूरे 21 रन हासिल किये।

इस ओवर के कारण इफ्तिखार और शाहीन दोनों के लिए ही ये मैच काफी हद तक बदल गया। इफ्तिखार ने जहां नाबाद 18 गेंदों पर 40 रन ठोक डाले। वहीं शाहीन के नाम 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट रहे। शाहीन पहले काफी किफायती रहे थे, लेकिन इफ्तिखार ही वो खिलाड़ी थे जिन्होंने उनके पूरे आंकड़ें ही बिगाड़ दिये।

मुल्तान ने भी लाहौर को चटाई धूल

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि इस मैच में मुल्तान सुल्तान्स ने 60 रनों से बड़ी जीत हासिल की। उनकी टीम ने उस्मान खान की 55 गेंदों  पर 96 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 214 रन ठोके थे। इसके जवाब में लाहौर की पूरी टीम 17 ओवर ही मैदान पर टिक सकी और महज 154 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।


Cricket Scorecard

Advertisement