X close
X close
Indibet

VIDEO: पत्रकार के सवाल से चिढ़े जोस बटलर, दो बार पूछा था- 'क्या बुमराह है नंबर 1 गेंदबाज़'

जसप्रीत बुमराह ने वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat July 13, 2022 • 14:13 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर काफी शांत मिज़ाज के माने जाते हैं। बटलर मैदान के अंदर जितने आक्रमक बल्लेबाज़ हैं, उतने ही मैदान के बाहर सरल स्वभाव के नज़र आते हैं। लेकिन भारत-इंग्लैंड पहले वनडे के बाद बटलर का मूड़ थोड़ा उखड़ा-उखड़ा नज़र आया। दरअसल, इसका कारण था पत्रकार का एक सवाल। पत्रकार ने बटलर से मैच के बाद सवाल करते हुए पूछा कि क्या सभी फॉर्मेट में बुमराह से बेहतर कोई गेंदबाज़ है? 

इंग्लिश कप्तान ने मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पत्रकार का सवाल सुनते ही लंबा-चौड़ा जवाब दिया। बटलर बोले, 'इसमें कोई शक नहीं है कि वह शानदार गेंदबाज़ हैं। वह कई सालों से दुनिया के लीडिंग गेंदबाजों में से एक हैं। भारत के साथ खेलना काफी चैलेंजिग होता है। आपको शानदार गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों का सामना करना पड़ता है।' 

Trending


बटलर आगे बोले, 'यही कारण है हम इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं ताकि हम खुद को बेस्ट के साथ टेस्ट कर सके। इसमें कोई शक नहीं है कि वह दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं और हम गुरुवार को होने वाले अगले मुकाबलें में उन्हें चुनौती देने की कोशिश करेंगे।'

गौरतलब है कि इंग्लिश कप्तान के जवाब से पत्रकार को बिल्कुल भी संतुष्टी नहीं मिली, जिसके बाद पत्रकार ने बटलर से कहा कि 'आपने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया।' पत्रकार से बटलर ऊब चुके थे जिस वज़ह से उन्होंने साफ शब्दों में कहा, 'अब इसका डिसाइड आप खुद कीजिए।' यह कारण था बटलर का मूड उखड़ा-उखड़ा नज़र आया।

नासिर हुसैन बोले- बुमराह हैं बेस्ट गेंदबाज़

बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ नासिर हुसैन ने बुमराह को इस समय का बेस्ट गेंदबाज़ कहा था। नासिर का मानना है कि बुमराह को ट्रेंट बोल्ट और शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाज़ चैलेंज कर सकते हैं। वहीं जोफ्रा आर्चर भी इस लिस्ट में शामिल है। लेकिन अभी के लिए बुमराह ही बेस्ट हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now