Advertisement
Advertisement

पत्रकार ने पूछा- 'क्या विराट को ओपनिंग करनी चाहिए?', केएल राहुल बोले- तो क्या मैं खुद बाहर बैठ जाऊं

केएल राहुल का मानना है कि विराट कोहली को ओपनिंग नहीं बल्कि टीम के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 09, 2022 • 12:12 PM
Cricket Image for पत्रकार ने पूछा- 'क्या विराट को ओपनिंग करनी चाहिए?', केएल राहुल बोले- तो मैं खुद ब
Cricket Image for पत्रकार ने पूछा- 'क्या विराट को ओपनिंग करनी चाहिए?', केएल राहुल बोले- तो मैं खुद ब (KL Rahul)
Advertisement

एशिया कप, सुपर-4 स्टेज के पांचवें मुकाबले में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस मैच में विराट के बैट से 12 चौके और 6 छक्के देखने को मिले। कोहली ने अपनी इनिंग में 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए अपने करियर का 71वां शतक पूरा किया। विराट की पारी को देखने के बाद अब क्रिकेट पंडितों का मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भी विराट को ओपनिंग करनी चाहिए। लेकिन जब इंडियन टीम के उपकप्तान केएल राहुल से यह सवाल किया गया तब उनकी तरफ से एक हैरान करने वाला रिएक्शन देखने को मिला।

दरअसल, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने केएल राहुल से विराट की बैटिंग पॉजिशन पर सवाल किया। पत्रकार ने पूछा- आईपीएल में विराट ने ओपनिंग करते हुए पांच शतक लगाए हैं। आज भी उनका शतक ओपनिंग करते हुए आया है। तो क्या जब टीम मैनेजमेंट की बातचीत होगी तब यह सोचा जाएगा कि उन्हें ओपनिंग पर ट्राई किया जाए?

Trending


पत्रकार का सवाल सुनकर केएल राहुल ने थोड़ा हैरान करने वाला जवाब दिया। वह मुस्कुराए और बोले, 'तो क्या मैं अब खुद बाहर बैठ जाऊं।' टीम के उपकप्तान ने आगे कहा, 'ऐसा नहीं है कि विराट ओपनिंग करेंगे तभी वह 5 शतक मारेंगे, अगर वो नंबर 3 पर खेलते हैं तो भी वह 6-7 शतक लगा सकते हैं। यह सिर्फ टीम में किसका क्या रोल है उस पर निर्भर करता है।'

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

केएल राहुल ने साफ किया है कि एशिया कप के बाद अब अगली सीरीज में विराट कोहली का टीम में कुछ ओर रोल होगा और वो उसी के अनुसार बैटिंग करेंगे। दूसरी तरफ इशारों ही इशारों में केएल ने यह भी साफ कर दिया है कि ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और टी-20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा और उनकी जोड़ी ही टीम के लिए ओपनिंग करती नज़र आ सकती है। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट के बैट से निकली 122 रनों की पारी भारतीय खिलाड़ी के तौर पर टी-20 फॉर्मेट में खेली गई सबसे बड़ी पारी है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement