X close
X close

'कमाल कर दिया केएल राहुल', सटीक थ्रो से खत्म कर दी लिटन दास की कहानी; देखें VIDEO

एडिलेड में केएल राहुल छा गए। इस मैदान पर उन्होंने पहले अर्धशतकीय पारी खेली और उसके बाद फील्डिंग करते हुए खतरनाक दिख रहे लिटन दास को रन आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 03, 2022 • 12:06 PM

एडिलेड के मैदान पर भारत बांग्लादेश मुकाबले में लिटन दास ने विस्फोटक अंदाज में 59 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ लिटन दास के बैट से 226.92 की स्ट्राइक रेट से रन निकल रहे थे और उन्हें रोक पाना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा था, लेकिन बारिश के बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तब केएल राहुल ने फील्डिंग करते हुए अपनी रॉकेट थ्रो के दम पर लिटन दास को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

यह घटना बांग्लादेश की पारी के 8वें ओवर में घटी। अश्विन के ओवर की दूसरी गेंद पर नाजमुल हुसैन ने डीप मिड विकेट की तरफ शॉट खेला था। यहां बांग्लादेश के दोनों ही बल्लेबाज़ तेजी से रन लेने के लिए दौड़ पड़े। एक रन पूरा हो चुका था, लेकिन तभी नाजमुल ने दूसरे रन लेने पर जोर दिया। लिटन दास काफी धीमा दौड़ रहे थे, लेकिन प्रेशर में उन्हें भागना पड़ा और इसी बीच केएल राहुल ने गेंद को लपककर तेजी से नॉन-स्ट्राइकर एंड की तरफ अपनी सटीक थ्रो के दम पर बेल्स हवा में उड़ा दिए। खतरनाक दिख रहे लिटन दास रन आउट हो चुके थे और काफी निराश थे। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल का थ्रो भारत को मैच में वापस ले आया था।

Trending


 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

फॉर्म में लौटे राहुल: टूर्नामेंट में केएल राहुल की फॉर्म भारतीय टीम के लिए परेशानी की वज़ह बनी हुई थी, लेकिन एडिलेड में राहुल फॉर्म में लौटे। इस मैच में सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए राहुल ने 32 गेंदों पर 156.25 की स्ट्राइक रेट से 50 रन जड़े जिसके दौरान उनके बैट से 3 चौके और 4 छक्के देखने को मिले।

Also Read: Today Live Match Scorecard

केएल के शॉट से विराट हुए हैरान: केएल राहुल ने शोरफुल इस्लाम के खिलाफ खड़े-खड़े 96 मीटर का छक्का लगाया था। इस दौरान विराट कोहली नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे और वहां से केएल राहुल का छक्का देखकर यह स्टार बल्लेबाज़ भी पूरी तरह दंग रह गया। विराट का रिएक्शन इस सिक्स की खुद तारीफ कर रहा था।