X close
X close

151.4 kph की रफ्तार से घुमा बल्ला, मिचेल मार्श ने 115 मीटर दूर पहुंचाई गेंद; देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरा वनडे मुकाबला 221 रनों से हराकर जीत लिया है। मेजबानों ने सीरीज 3-0 से जीती है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 22, 2022 • 16:56 PM

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था जिसे मेजबानों ने 221 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस मैच में ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने शतकीय पारी खेली, लेकिन इसके बाद मिचेल मार्श ने अपनी छोटी और तूफानी पारी के दम पर सभी का दिल जीत लिया। इसी दौरान मार्श ने 115 मीटर का लंबा छक्का लगाया जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

151.4 kph की रफ्तार से घुमा बल्ला: मिचेल मार्श का यह शॉट ऑस्ट्रेलिया की पारी के 48वें ओवर में देखने को मिला। यह ओवर इंग्लैंड के लिए ओली स्टोन करने आए थे। मार्श आक्रमक शॉट मारने का मन बना चुके थे। ऐसे में स्टोन ने जैसे ही गेंद पिच पर पटका ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने जानदार शॉट खेलकर गेंद को मैदान के बाहर पहुंचा दिया। इस शॉट के दौरान मिचेल मार्श के बैट की स्पीड 151.4 Kph दर्ज हुई वहीं गेंद 115 मीटर दूर स्टेडिम में जाकर गिरी।

Trending


187.50 की स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही: ऑस्ट्रेलिया की टीम में मिचेल मार्श को हार्ड हिटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मैच में उन्होंने बखूबी अपना काम किया। मार्श ने 16 गेंदों पर 30 रन जड़े। इस दौरान उनके बैट से 2 छक्के और 1 चौका देखने को मिला। मार्श ने इंग्लिश गेंदबाज़ों की 187.50 की स्ट्राइक रेट से पिटाई की।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

3-0 से जीता ऑस्ट्रेलिया: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी जिसके मेजबानों ने 3-0 से क्लीन स्वीप करके जीता है। बात करें अगर तीसरे मैच की तो मेलबर्न में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (152) और डेविड वॉर्नर (106) की शतकीय पारियों के दम पर 355 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाज़ी करने उतरी, लेकिन उनके बल्लेबाज़ पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए और पूरी इंग्लिश टीम 31.4 ओवर में 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने मैच 221 रनों से जीत लिया।