X close
X close

किस्मत का मारा चमिका करुणारत्ने बेचारा, हीरोगिरी के चक्कर में सिराज से हुए रन आउट; देखें VIDEO

भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है। इस मैच में सिराज ने 4 विकेट चटकाए। सिराज ने चमिका करुणारत्ने को रन आउट भी किया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 16, 2023 • 12:10 PM

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार (15 जनवरी) को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था जिसे भारतीय टीम ने 317 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया। इस मैच में जहां एक तरफ शुभमन गिल (116) और विराट कोहली (166) ने तूफानी शतक लगाए, वहीं दूसरी तरफ ब्लू आर्मी के तेज गेंदबाज़ों ने भी कहर बरपाया। बॉलिंग डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज टीम के हीरो रहे और उन्होंने 4 विकेट चटकाए। इसी बीच एक घटना ऐसी भी घटी जब लंकाई ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने को सिराज के सामने हीरोगिरी दिखानी काफी भारी पड़ गई।

खड़े-खड़े आउट हुए करुणारत्ने: यह घटना श्रीलंकाई पारी के 12वें ओवर में घटी। मोहम्मद सिराज अपना छठा ओवर कर रहे थे। मेहमान टीम 5 विकेट गंवा चुकी थी और मैदान पर कप्तान शनाका के साथ करुणारत्ने मौजूद थे। सिराज के ओवर की चौथी गेंद पर करुणारत्ने ने गेंद को डिफेंस किया, लेकिन इसके बाद वह स्टाइल दिखाते हुए अपना पोज होल्ड करते नज़र आए। यहां सिराज ने मौके का फायदा लिया और गेंद को तुरंत पकड़कर रॉकेट थ्रो करके स्टंप उड़ा दिये। यहां रिव्यू लिया गया और यह साफ हो गया कि जब गेंद विकेट से टकराया तब करुणारत्ने का पैर विकेट से बाहर था।

Trending


बता दें कि जहां इस मैच में मोहम्मद सिराज ने अपने कोटे के 10 ओवर में कहर बरपाते हुए 32 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं दूसरी तरह पूरी सीरीज में भी वह अपनी गेंदबाज़ी से आग उगलते नज़र आए। वनडे सीरीज में सिराज ने 3 मैचों में सिर्फ 92 रन खर्चे और 9 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट भी महज़ 4.05 का रहा।

Also Read: LIVE Score

गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। इस सीरीज के बाद अब भारत का सामना न्यूजीलैंड के साथ होगा। कीवी टीम भारत का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच तीन-तीन टी20 और वनडे मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच बुधवार (18 जनवरी) को होगा। सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 16 सदस्य टीम का ऐलान किया है। केएल राहुल और अक्षर पटेल निजी कारणो से स्क्वाड का हिस्सा नहीं होंगे।