X close
X close

'मैं नहीं देखता कि वो नंबर 1 है या नहीं', 19 साल के नसीम ने दी दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज़ को चेतावनी

नसीम शाह ने टेस्ट फॉर्मेट के नंबर 1 बल्लेबाज़ जो रूट को टेस्ट सीरीज से पहले चेतावनी दे दी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 29, 2022 • 15:00 PM

Naseem Shah: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का पहला मैच 1 दिसंबर से 5 दिसंबर तक खेला जाएगा जो कि रावल पिंडी के मैदान पर होगा। इस सीरीज के दौरान इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज़ जो रूट और पाकिस्तान के युवा गन गेंदबाज़ नसीम शाह आमने-सामने नज़र आएंगे, लेकिन इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने माइंड गेम खेलते हुए यह साफ कर दिया है कि वह जो रूट पर भारी पड़ने वाले हैं।

दरअसल, सीरीज की शुरुआत से पहले एक पत्रकार ने नसीम शाह से सवाल करते हुए पूछा कि क्या आप वर्ल्ड के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज़ जो रूट को आउट कर पाएंगे? इस सवाल का जवाब पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने घुमाते हुए दिया और यह कहा कि वह गेंदबाज़ी के दौरान यह नहीं देखते कि उनके सामने दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज़ है या कोई ओर।

Trending


नसीम शाह बोले, 'आपको क्यों बताऊ?(मजाकिया अंदाज में) देखिए जो रूट दुनिया का बेस्ट बैट्समैन है और जब आप बेस्ट के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हैं तब आप इंन्जॉय भी करते हैं। मैंने हमेशा इन्जॉय किया है। लेकिन मैं ये नहीं देखता कि वो... लाइक वो दुनिया का बेस्ट बैट्समैन तो है, लेकिन जब मैं बॉलिंग करता हूं तब मुझे यह पता होता है कि यह पिच है और मुझे जहां बॉलिंग करनी है वहां करनी है। मेरा इस बात पर फोकस नहीं होता कि वह दुनिया का नंबर 1 बैट्समैन है या नहीं। मेरा फोकस होता है कि मुझे अपनी बॉलिंग करनी है।'

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

बता दें कि 19 वर्षीय नसीम शाह ने काफी कम समय में बहुत नाम कमाया है। हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की। पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल लेवल पर उन्होंने 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसके दौरान उनके नाम 33 विकेट दर्ज हैं। नसीम टेस्ट में 3.52 की इकोनॉमी से गेंदबाज़ी करते हैं और उनकी रफ्तार ही उनका सबसे बड़ा हथियार है, ऐसे में इंग्लिश बल्लेबाज़ों को वह काफी परेशान कर सकते हैं।