X close
X close

अटक गई थी सांसे, नुरुल हसन की 1 गलती पड़ सकती थी बांग्लादेश को भारी; देखें VIDEO

बांग्लादेश के विकेटकीपर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए आखिरी गेंद पर बड़ी गलती कर दी थी। यह गलती मैच का रिजल्ट बदल सकती थी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 30, 2022 • 12:52 PM

टी-20 वर्ल्ड कप का 28वां मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था जिसे बांग्लादेश ने 3 रनों से जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच के आखिरी ओवर में रोमांच की सारे हदे पार हो चुकी थी और इसी बीच बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज़ नुरुल हसन से ऐसी गलती हुई जो उनकी टीम को काफी भारी पड़ सकती थी अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घटना जिम्बाब्वे की पारी के 20वें ओवर में घटी। ब्लेसिंग मुजरबानी को मैच की आखिरी गेंद पर अपनी टीम को जीत दिलवाने के लिए 5 रन बनाने थे, यानि बल्लेबाज़ पर छह रन मारने का प्रेशर था। परिस्थितियां गेंदबाज़ के हित में थी और ऐसे में मोसाद्देक हुसैन ने बल्लेबाज़ से दूर गेंद फेंकी। यहां ब्लेसिंग बड़ा शॉट नहीं लगा सके और विकेटकीपर ने तुरंत गेंद पकड़कर बेल्स उड़ा दिए।

Trending


जिम्बाब्वे के खिलाड़ी निराश थे और डगआउट की तरफ लौट चुके थे, लेकिन इसके बाद मैदान पर ड्रामा शुरू हुआ। दरअसल, अंपायर ने थर्ड अंपायर से नो बॉल चेक करने का इशारा किया था जिसके बाद बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले चलाया गया। रिप्ले देखने के बाद यह साफ हो गया कि नुरुल हसन ने बॉल को पकड़ते समय जल्दबाज़ी दिखाई थी और विकेट के सामने से उसे कलेक्ट किया था। यह नियम के खिलाफ था और यह गेंद नो बॉल हो चुकी थी यानि अब जिम्बाब्वे के पास एक बार फिर मैच जीतने का मौका था क्योंकि उन्हें फ्री हिट मिलने वाला था।

Also Read: Today Live Match Scorecard

हालांकि इस घटना के बाद एक बार फिर मोसाद्देक हुसैन ने ब्लेसिंग मुजरबानी को बड़ा शॉट नहीं मारने दिया जिसके बाद बांग्लादेश ने यह हाई-वोल्टेज ड्रामा मैच 3 रनों से अपने नाम कर लिया। बता दें कि मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 150 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी।