X close
X close

अश्विन ने विकेट लेकर हाथों से छुपाया चेहरा, आउट होकर बल्लेबाज़ भी हुआ हैरान; देखें VIDEO

रविचंद्रन अश्विन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए। इस मैच में उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में महज़ 22 रन खर्चे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 07, 2022 • 17:54 PM

भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को हराकर सुपर-12 का अपना आखिरी मुकाबला जीत लिया है। इस मैच में भारतीय टीम को 71 रनों से बड़ी जीत मिली जिसके बाद ग्रुप 2 में ब्लू आर्मी टॉप पर पहुंच गई। मुकाबले के दौरान भारतीय गेंदबाज़ों ने कमाल का प्रदर्शन किया और जिम्बाब्वे को महज़ 115 रनों पर ही ढेर कर दिया। मैच में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए, जिसके दौरान उन्होंने एक खिलाड़ी को ऐसे भी आउट किया जिसे देखकर वह खुद भी यकीन नहीं कर सके और अपना चेहरा छुपाते कैमरे में कैद हुए।

यह घटना जिम्बाब्वे की पारी के 16वें ओवर में घटी। रिजर्ड नगारवा बल्लेबाज़ी कर रहे थे। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर अश्विन ने 84Kph की स्पीड से धीमी गेंद फेंकी। इस गेंद को पिच पर पड़कर बिल्कुल भी उछाल नहीं मिला जिसके कारण नगारवा गेंद को अपने बैट से टच भी नहीं कर सके। यह गेंद बल्लेबाज़ को बीट करते हुए सीधा विकेट पर जाकर लगी जिसके बाद एक तरफ नगारवा आउट होकर हैरान दिखे, वहीं दूसरी तरफ अश्विन भी अपना मुंह हाथों से छुपाते कैमरे में कैद हुए।

Trending


इस मैच में अश्विन ने रिचर्ड नगारवा को आउट करने के अलावा वेलिंगटन मसकदज़ा और रयान बर्ल का विकेट भी हासिल किया। अपने कोटे के चार ओवरों में अश्विन ने महज़ 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए जिसके दौरान उनका इकोनॉमी रेट 5.50 का रहा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Today Live Match Scorecard

बता दें कि मेलबर्न के मैदान पर भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था जिसके बाद सूर्यकुमार यादव (61) और केएल राहुल (51) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने 186 रन बनाए। जिम्बाब्वे को निर्धारित 20 ओवर में 187 रन बनाने थे, लेकिन बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम महज़ 115 रन ही बना सकी और 71 रनों से मैच हार गई।