X close
X close

VIDEO: 'खुद को पीछे, टीम को आगे रखते हैं पंत', Out होकर हार्दिक को किया Thumbs Up का इशारा

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 10, 2022 • 15:46 PM

Rishabh Pant Thumbs Up: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने हार्दिक पांड्या(63) और विराट कोहली (50) के अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा है। इस मैच में हार्दिक और विराट ने अपनी पारियों के दम पर फैंस की खूब तारीफ बटोरी। लेकिन इसी बीच एक ऐसी घटना घटी जिसके दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने करोड़ो भारतीय फैंस के दिल जीत लिए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पंत ने बलिदान किया विकेट: दरअसल, इस मैच में ऋषभ पंत ने हार्दिक पांड्या और टीम के लिए अपना विकेट बलिदान किया। यह घटना भारतीय पारी के आखिरी ओवर में घटी। क्रिस जॉर्डन के ओवर की तीसरी गेंद पर पंत शॉट मारने में नाकाम रहे थे जिसके बाद गेंद विकेटकीपर के पास पहुंची। इसी बीच हार्दिक ने स्ट्राइक लेने के लिए दौड़ लगा दी, लेकिन पंत तैयार नहीं थे। हार्दिक इनफॉर्म बल्लेबाज़ थे जिस वज़ह से मुश्किल परिस्थितियां देखकर ऋषभ पंत ने अपना विकेट बलिदान करने का फैसला किया और नॉन स्ट्राइकर एंड की तरफ अपना विकेट गंवाया। ऋषभ ने ऐसा करके फैंस का दिल जीत लिया है और अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Trending


वायरल हुआ पंत का रिएक्शन: आउट होने के बाद ऋषभ पंत बिल्कुल भी दुखी नज़र नहीं आए। उन्हें मालूम था कि अंतिम गेंदों में हार्दिक बेहतर काम कर सकते हैं। ऐसे में वह रन आउट होने के बाद हार्दिक को थम्स अप का इशारा करते दिखे। विकेटकीपर बल्लेबाज़ का यह रिएक्शन कैमरे में कैद हुआ और अब फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

बता दें कि टूर्नामेंट में ऋषभ पंत को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। सुपर-12 के दौरान पंत को सिर्फ एक ही मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था जिसमें वह 3 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ऋषभ पंत 4 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 63 रन बनाए। पंत के आउट होने के बाद हार्दिक ने अगली दो गेंदों पर 10 रन बनाए।