X close
X close

'कलाई का जादूगर स्टीव स्मिथ', शेन वॉर्न की तरह गेंद घुमाकर खुद नहीं कर सके यकीन; देखें VIDEO

AUS vs SA Test: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज 2-0 से हरा दी है। सीरीज का आखिरी मैच ड्रॉ रहा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 08, 2023 • 12:57 PM

Steve Smith Bowling: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ बल्लेबाज़ी के साथ-साथ गेंदबाज़ी भी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सिडनी टेस्ट में यह देखने को मिला। यूं तो स्मिथ ने पूरे मैच में सिर्फ 3 ओवर किये, लेकिन इस दौरान एक घटना ऐसी घटी जिसे देखकर खुद स्मिथ भी हक्के बक्के नज़र आए। दरअसल, स्मिथ ने गेंद को घुमाया था, लेकिन यहां गेंद ने इतना टर्न लिया कि खुद गेंदबाज़ भी हैरान रह गया।

यह घटना साउथ अफ्रीका की दूसरी इनिंग के 23वें ओवर में देखने को मिली। स्मिथ ने ओवर की तीसरी गेंद सरेल इरवी को डिलीवर की थी। यह गेंद पिच पर पड़कर खूब टर्न खाई। इस गेंद के बाद स्टीव स्मिथ का रिएक्शन कैमरे में कैद हुआ। यहां स्मिथ अपने हाथ को कुछ ऐसे देखते नज़र आए मानो उन्हें यकीन नहीं हो रहा हो कि यह गेंद उन्होंने फेंकी है।

Trending


सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन: इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज़ों के खिलाफ स्मिथ का बल्ला खूब बोला। स्मिथ ने तीन मैचों में कुल 4 पारियां खेलकर 57.75 की औसत से 231 रन अपने नाम किये। सिडनी टेस्ट में भी स्टीव ने 192 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली थी। स्मिथ ने अपनी पारी में 11 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज: तीन मैचों की टेस्ट सीरीज मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीतकर अपने नाम की है। बता दें कि साउथ अफ्रीका सीरीज में बिल्कुल ही पीछे नज़र आई। ब्रिसबेन टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता था, वहीं मेलबर्न टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने इनिंग और 182 रनों से जीत हासिल की। सीरीज का तीसरा मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ, लेकिन यहां भी ऑस्ट्रेलिया काफी आगे नज़र आई।