Advertisement
Advertisement

क्रिकेट इतिहास में नहीं देखा होगा ऐसा अजीबो-गरीब कैच, गेंदबाज़ को भी नहीं हुआ था यकीन; देखें VIDEO

Cricket Viral Video: क्रिकेट से जुड़े अजीबो-गरीब वीडियो वायरल होते ही रहते है और इस लिस्ट में एक और वीडियो शामिल हो चुका है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 18, 2022 • 14:54 PM
Cricket Image for क्रिकेट इतिहास में नहीं देखा होगा ऐसा अजीबो-गरीब कैच, गेंदबाज़ को भी नहीं हुआ था य
Cricket Image for क्रिकेट इतिहास में नहीं देखा होगा ऐसा अजीबो-गरीब कैच, गेंदबाज़ को भी नहीं हुआ था य (Image Source: Google)
Advertisement

Cricket Viral Video: क्रिकेट के खेल में एक कहावत काफी प्रसिद्ध है 'कैच पकड़ो, मैच पकड़ो'। अक्सर ही मैदान पर भी खिलाड़ी अपनी फिटनेस का प्रदर्शन करते हुए असंभव कैच को संभव कर दिखाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गेंदबाज़ अपनी ही गेंद पर इस तरह से कैच लपकता है जैसा आज तक किसी ने भी क्रिकेट ग्राउंड पर होता नहीं देखा होगा।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गेंदबाज़ के खिलाफ बल्लेबाज़ आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाना चाहता था, लेकिन वह गेंद को ठीक तरह से टाइम नहीं कर पाता और वह गेंद हवा में ऊंची उठ जाती है। बॉल को हवा में देखकर गेंदबाज़ जल्दी से कैच को पकड़ने के लिए पॉजिशन में आता है, लेकिन वह इस आसान से मौके को लपकने के दौरान अपना बैलेंस खो बैठता है।

Trending


यहीं से इस वीडियो की असली कहानी शुरू होती है। दरअसल जैसे ही गेंदबाज़ आसान सा कैच छोड़ता है वैसे ही जमीन पर गिरने के दौरान वह गेंद उसके दाएं पैर पर लगकर हवा में उठ जाती है। ऐसे में गेंदबाज़ के पास अपनी गलती सुधारने का मौका होता है और इस मौके का वह भरपूर फायदा भी उठाता है। गेंदबाज़ खड़े होते हुए बॉल को अपने दोनों हाथों से आसानी से पकड़ लेता है, इसी कारण यह वीडियो अब काफी वायरल हो रहा है।

बता दें कि हाल ही में सिर्फ अजीबो-गरीब कैच ही देखने को नहीं मिले हैं, बल्कि बल्लेबाज़ों ने भी असाधारण शॉट खेलकर दिखाए हैं। इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट में एक खिलाड़ी ने अपने उल्टे बैट से विकेटकीपर के ऊपर से शॉट खेलकर चौका बटोरा था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement