X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर का इंटरनेशनल करियर हुआ खत्म, वर्सेस्टरशायर के साथ साइन की कोलपैक डील

by Saurabh Sharma Sep 18, 2018 • 12:39 PM

18 सितंबर,(CRICKETNMORE)। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल ने वर्सेस्टरशायर काउंटी क्लब के साथ कोलपैक डील साइन की है। इस साल टी-20 ब्लास्ट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह तीन साल के लिए टीम के साथ जुड़े हैं। इसके साथ ही 29 वर्षीय पार्नेल का इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो गया है। 

साउथ अफ्रीका के लिए साल 2009 में डेब्यू करने वाले पार्नेल ने दो टेस्ट,65 वनडे और 40 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। अक्टूबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच उनका आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला था। 

 PHOTOS: एबी डी विलियर्स की वाइफ डेनियल हैं बहुत खूबसूरत, जरूर देखें

पार्नेल ने इस साल टी-20 ब्लास्ट में वर्सेस्टरशायर को पहला खिताब जिताने में अहम किरदार निभाया और 18.35 की औसत और 7.94 के इकॉनमी से 14 विकेट हासिल किए। इस साल की शुरूआत से ही खबरें आ रही थी कि पार्नेल कोलपैक डील साइन कर सकते हैं। लेकिन कंधे के चोट के कारण वह ऐसा नहीं कर सके। 

क्या है कोलपैक डील 

स्लोवाकिया के हैंडबॉल प्लेयर मार्कस कोलपैक के नाम पर बनी इस डील में गैर-यूरोपीय देशों के नागरिक जिन्होंने यूरोपीय यूनियन के साथ मुक्त व्यापार की संधि साइन की हुई है वे किसी भी यूरोपीय देश में प्रोफेशनल खेल का हिस्सा बन सकते हैं। इसमें उसे विदेशी खिलाड़ी भी नहीं माना जाएगा। लेकिन यह डील साइन करते ही खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर खत्म हो जाता है।