X close
X close
Indibet

IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान,धोनी को भी किया ऐसे याद

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 02, 2019 • 23:40 PM View: 1518

सिडनी, 2 जनवरी (CRICKETNMORE)| भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर गुरुवार से शुरू होने जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में इतिहास रचने से एक जीत दूर है। सीरीज में 2-1 से आगे चल रही टीम अगर सिडनी में जीती या मैच ड्रा भी किया तो यह ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय क्रिकेट टीम की पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी। लेकिन, कप्तान विराट कोहली इस 'इतिहास' को ज्यादा तवज्जो देते नहीं नजर आ रहे हैं। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, 2015 में महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद विराट ने एससीजी मैदान से ही भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी और उनके पास इसी मैदान पर इतिहास रचने का मौका है।

इन तीन वर्षो में विराट ने भारत को टेस्ट में दुनिया की नंबर-1 टीम बनाया है और अब वह ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का इतिहास रचने से बस एक जीत दूर हैं। भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।

Also Read
सिडनी टेस्ट: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (प्रीव्यू)

विराट ने मैच की पूर्वसंध्या पर बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अगर हम ऐसा कर पाते हैं तो यह एक बड़ी सीरीज जीत होगी क्योंकि यह वह जगह है जहां से हमने बदलाव की शुरुआत की थी। जब एमएस (धोनी) ने हमें कप्तानी सौंपी थी तो उस समय हम पूरी तरह से एक युवा टीम थे जिसने विश्व रैंकिंग में नंबर-6 और 7 से आगे का सफर शुरू किया था।" 

उन्होंने कहा, "अब हम फिर नंबर-1 टेस्ट टीम हैं। हम इस लय को आगे भी जारी रखना चाहते हैं और उसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं जैसी कि हमने अब तक इस सीरीज में खेली है।" 

Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo