X close
X close
Indibet

हमने अपनी गलतियों से सीखा : रोहित शर्मा

Sahir  Usman
By Sahir Usman
February 08, 2019 • 21:47 PM View: 691

ऑकलैंड, 8 फरवरी - दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट से मिली जीत पर संतुष्टि जाहिर करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी टीम ने पिछले मैच में मिली हार से सबक सीखा। भारत ने शुक्रवार को यहां ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत की न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 में यह पहली जीत है।

रोहित ने मैच के बाद कहा, "यह देखकर बहुत खुश हूं कि टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मैच में हम अपनी रणनीतियों को ठीक ढंग से लागू नहीं कर पाए थे। लेकिन पिछली गलतियों से सीख लेते हुए आज हमने बेहतर तरीके से इसे लागू किया जिसका परिणाम भी हमें मिला।"

भारतीय टीम को पहले मैच में 80 रन से हार का सामना करना पड़ा था और वह सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई थी।

उन्होंने कहा, "ये सभी के लिए एक लंबा दौरा रहा है। इसलिए हम लड़कों पर बहुत दबाव नहीं डालना चाहते थे, बस इतना चाहते थे कि वो साफ दिमाग के साथ मैदान पर जाएं। तीसरा टी-20 बहुत ही धमाकेदार होने वाला है। लेकिन, न्यूजीलैंड को भी पूरा श्रेय, वो अब भी एक अच्छी टीम है।" 

भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 158 रन पर रोक दिया और फिर सात गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

रोहित ने मैच में 29 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली। 

उन्होंने कहा, "हमें यह समझना जरूरी था कि हमने क्या गलती की है। हम चाहते थे कि खिलाड़ी इस मैच में खुले दिमाग से मैदान में उतरे। अब हम अगले मैच को लेकर उत्साहित हैं। उम्मीद है कि हम वहां भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे जैसा कि आज किया है।"

दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच रविवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।


आईएएनएस

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo