X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की लगातार छठी हार के पीछे बताई ये बड़ी वजह

by Saurabh Sharma Apr 07, 2019 • 21:58 PM

बेंगलुरू, 7 अप्रैल (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में लगातार छठी हार झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम अब भी हाथ आए मौकों को लपक नहीं पा रही है।

बैंगलोर को रविवार को यहां यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बैंगलोर की लीग में छह मैचों में यह लगातार छठी हार है। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, "हमने सोचा कि इस विकेट पर 160 का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन हम नियमित अंतराल पर विकेट खोते चले गए। मैं देर तक बल्लेबाजी करना चाहता था। हमें लगा कि 150 रनों का स्कोर भी विपक्षी टीम के लिए मुश्किल हो सकता है और हमने इस स्कोर पर भी अच्छी चुनौती पेश की। लेकिन, हम मौकों का फायदा नहीं उठा पाए। इस सीजन में टीम के साथ अब तक यही कहानी रही है।" 

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया और फिर 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

उन्होंने कहा, "एबी के आउट होने के बाद मैं पारी में ऐंकर की भूमिका निभाना चाहता था। इस विकेट पर हम 25-30 रन और बना सकते थे लेकिन मुझे लगता है कि 160 का स्कोर काफी होता। अगर हम हाथ आए कैचों लपक लेते तो क्या पता मैच का नतीजा कुछ और होता। खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।"

कोहली ने कहा, "मैं निजी तौर पर किसी चीज को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। आपको आराम करना होगा और जो कुछ हमारे सामने है उसे स्वीकार करना होगा। हम एक टीम के तौर पर इसका आनंद लेना चाहते हैं, अगर हम ऐसा नहीं कर पाए तो बढ़िया क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।"