X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दूसरे टी-20 में इंग्लैंड गेंदबाजों ने ढ़ाया कहर, वेस्टइंडीज को 137 रनों से करारी मात दी

by Vishal Bhagat Mar 09, 2019 • 17:01 PM

9 मार्च। सैम बिलिंग्स (87) और जोए रूट (55) की शानदार पारियों के बाद क्रिस जॉर्डन (6 रन पर 4 विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां खेले गए दूसरे टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को 137 रनों से करारी मात दी।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेहमान टीम ने एक समय 5.2 ओवर में 32 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। लेकिन फिर इसके बाद बिलिंग्स और रूट ने पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला। 

बिलिंग्स ने डेविड विली (नाबाद 13) के साथ भी छठे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को छह विकेट पर 182 रनों तक पहुंचा दिया। 

बिलिंग्स ने 47 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। उनका यह सर्वोच्च स्कोर है। रूट ने 40 गेंदों पर सात चौके लगाए। 

वेस्टइंडीज की ओर से फेबियन एलने ने दो और शेल्डन कॉटरेल, कार्लोस ब्रैथवेट तथा ओबेड मैकॉय ने एक-एक विकेट लिए। 

इंग्लैंड से मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम का कोई बल्लेबाज 10 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। 

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल केवल पांच रन बनाकर तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर डेविड विली का शिकार बने। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर शाई होप भी सात के स्कोर पर विली के ओवर में कैच आउट हुए। एक ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट खोने के बाद विंडीज टीम उबर नहीं पाई। इसके बाद वेस्टइंडीज की पूरी टीम 11.5 ओर में 45 के स्कोर पर ढेर हो गई। 

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन के चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उनके अलावा डेविड विली, लियाम प्लंकेट और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए।