X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज़ एज्रा मोसले का निधन, हाईवे पर साइकिल चलाते वक्त कार ने मारी टक्कर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
February 07, 2021 • 10:08 AM View: 131

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी और बारबाडोस के तेज गेंदबाज एज्रा मोसले का 63 वर्ष की उम्र में सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। इस दिग्गज के निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ चुकी है।

नेशनन्यूज के अनुसार, मोसले को शनिवार को बारबाडोस के एबीसी हाईवे पर अपनी साइकिल की सवारी करते समय एक कार ने टक्कर मार दी थी। तेज गेंदबाज ने 1990 के दशक की शुरुआत में वेस्ट इंडीज के लिए दो टेस्ट और नौ वनडे मैच खेले थे।

Trending


वेस्टइंडीज क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स ने मोसले के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'एज्रा मोसले के निधन की खबर सुनकर एक झटका लगा है। पूरे CWI परिवार को गहरा दुख हुआ है। एज्रा हमारे देश के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे, जिन्होंने 70 के दशक के अंत में '80 के दशक की शुरुआत में खेलना शुरू किया था।

अगर मोसले के करियर की बात करें तो उन्होंने 79 प्रथम श्रेणी मैचों में 279 जबकि 79 लिस्ट ए मैचों में 102 विकेट चटकाए थे। मोसले ने अपने क्रिकेट करियर की समाप्ति के बाद कोचिंग भी की थी। इसके साथ ही मोसले ने विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने इन दो मैचों में छह विकेट चटकाए थे।


 
LivePools