X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड की धरती पर WI के कप्तान जेसन होल्डर के पास इतिहास रचने का मौका,32 साल पहले हुआ था ऐसा

By Saurabh Sharma Jul 14, 2020 • 15:17 PM

14 जुलाई,नई दिल्ली। इंग्लैंड औऱ वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार (16 जुलाई) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। साउथेम्प्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट से रोमांचक जीत हासिल करने वाले मेहमान टीम वेस्टइंडीज सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं मेजबान इंग्लैंड की निगाहें सीरीज वापसी करने पर होंगी। 

वेस्टइंडीज अगर इस मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है, तो 32 साल बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर उसकी यह पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी। इससे पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज साल 1998 में सर विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में जीती थी। उस समय कैरेबियाई टीम ने इंग्लिश टीम को उसके घर में ही 4-0 से मात दी थी। 

ये भी पढ़ें: टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी-20 इलेवन, टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को दी जगह

दोनों टीमों के बीच 1928 से अब तक कुल 37 टेस्ट सीरीज खेली गई हैं। जिसमें वेस्टइंडीज ने 17 और इंग्लैंड ने 14 सीरीज जीती हैं और 6 ड्रॉ पर समाप्त हुई हैं। 

इसके अलावा कप्तान जेसन होल्डर के पास वेस्टइंडीज का तीसरा सबसे सफल कप्तान बनने का मौका होगा। होल्डर की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने 11 जीत हासिल की है और वह सबसे ज्यादा जीत के मामले में रिची रिचर्ड्सन के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में क्लाइव लॉयड (36 जीत) और सर विवियन रिचर्ड्स (27) दूसरे नंबर पर हैं।