X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कार्लोस ब्रैथवेट बोले,वेस्टइंडीज की टीम जीत सकती है तीसरी बार वर्ल्ड कप,ना समझें कमजोर 

by Saurabh Sharma Mar 23, 2019 • 00:26 AM

कोलकाता, 23 मार्च (CRICKETNMORE)| वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट का मानना है कि उनकी टीम वर्ल्ड कप में खिताब का दावेदार नहीं है लेकिन कमजोर भी नहीं है। ब्रैथवेट ने शुक्रवार को टीम के कार्यक्रम से इतर आईएएनएस से कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास अच्छे मौके हैं। लेकिन मैं नहीं समझता हूं कि हम खिताब के दावेदार होंगे और मुझे यह भी नहीं लगता है कि हम कमजोर होंगे।" 

आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में ब्रैथवेट को पांच करोड़ रुपये में खरीदा था।

उन्होंने कहा, "हमने हाल ही में बेहतरीन क्रिकेट खेला है और उसे दोहरा सके तो हम खिताब के दावेदारों में से होंगे। टूर्नामेंट में हम अच्छी टीम हैं और मुझे उम्मीद है कि तीसरी बार वर्ल्ड कप जीत सकेंगे।" 

ब्रैथवेट को उस पारी के लिए हमेशा याद किया जाता है, जब उन्होंने ईडन गार्डन्स मैदान में 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को चैम्पियन बनाया था। 

उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए एक अच्छा मैदान है। मैंने यहां कुछ मैच खेले हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनमें से एक हैं। मैंने भारत के खिलाफ भी यहां गेंद से अच्छा किया था।" 

30 वर्षीय ब्रैथवेट अब अपने टीम साथी आंद्रे रसैल और सुनील नरेन के साथ कोलकाता टीम से जुड़ेंगे। 

ब्रैथवेट ने कहा, "वह (रसैल) शायद इस फॉर्मेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है। मैं उनसे सीखना जारी रखूंगा।" 

ब्रैथवेट ने कहा कि वह टीम के मुख्य कोच जैक्स कालिस के मार्गदर्शन में एक बेहतर क्रिकेटर के रूप में टूर्नामेंट से बाहर निकलेंगे।

उन्होंने कहा, "मैंने बल्लेबाजी को लेकर उनसे (कालिस) बात की है और मैं एक अच्छा फिनिशर बन सकता हूं, जोकि मैं बनना चाहता हूं। मैं उनसे ज्यादा से ज्यादा सीखने के लिए उत्साहित हूं। उम्मीद है कि आईपीएल के बाद मैं बेहतर क्रिकेटर बनूंगा।"