X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs WI: बेन स्टोक्स-डॉम सिब्ले ने ठोके शानदार शतक, इंग्लैंड विशाल स्कोर की ओर

By Saurabh Sharma Jul 17, 2020 • 21:14 PM

मैनचेस्टर, 17 जुलाई| बेन स्टोक्स (नाबाद 172) और डॉम सिब्ले (120) के करियर के दूसरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में चायकाल तक पांच विकेट के नुकसान पर 378 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड ने लंच के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 264 रन से आगे खेलना शुरू किया। सिब्ले ने 101 जबकि स्टोक्स ने 99 रन से आगे खेलना शुरू किया। स्टोक्स ने अपने करियर का 10वां शतक पूरा किया।

इस दौरान उन्होंने स्टोक्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 260 रनों शानदार साझेदारी की। लंबी होती जा रही इस साझेदारी को रोस्टन चेज ने सिब्ले को आउट करके तोड़ा। सिब्ले टीम के 341 रनों के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 372 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

सिब्ले के आउट होने के बाद ओली पोप भी कुछ खास नहीं कर सके और सात रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें चेज ने पगबाधा आउट किया।

पोप के आउट होने के बाद स्टोक्स और जोस बटलर ने दूसरे सत्र में मेजबान टीम का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। चायकाल के समय स्टोक्स 349 गेंदों पर 17 चौके और दो छक्का जबकि बटलर 28 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 26 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

वहीं, रोरी बर्न्सत ने 15 और कप्तान जोए रूट ने 23 रन बनाए जबकि जैक क्रॉवले खाता खोले बिना आउट हुए।

वेस्टइंडीज की ओर से चेज ने अब तक चार और अल्जारी जोसेफ ने एक विकेट हासिल किया है।