X close
X close
Indibet

Wisden ने चुनी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप XI, कोहली को किया बाहर; इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
May 04, 2021 • 12:08 PM View: 1659

World Test Championship: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 18 जून को इंग्लैंड के साउथहैंपटन में खेली जानी है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इस बड़े मुकाबले में एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। इस बीच, विज्डन ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप XI का चुनाव किया है। आश्चर्यजनक रूप से, भारतीय टीम के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को इस टीम में जगह नहीं मिली है।

केन विलियमसन को विज्डन ने  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप XI के कप्तान के रूप में चुना है। विज्डन ने अपनी इस लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। इस लिस्ट में गौर करने वाली बात यह है कि ना तो जडेजा और ना ही जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप XI की टीम में जगह बना पाए हैं। 

Trending


रोहित शर्मा और श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म काफी शानदार रही है। रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में 64.57 की औसत से 1030 रन बनाए जिसमें 4 शतक और 2 अर्द्धशतक भी शामिल हैं। इस लिस्ट में रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत और रवि अश्विन को भी जगह मिली है।

Wisden World Test Championship XI: रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नुस लाबुसेन, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन (C), बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत (WK), काइल जैमीसन, रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस और स्टुअर्ट ब्रॉड।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now