महिला एशिया कप : पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी भारतीय टीम
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला एशिया कप : पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी भारतीय टीम

by Sahir Usman Jun 09, 2018 • 01:08 AM

कुआलालम्पुर, 9 जून - अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप के अगले मैच में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।

दोनों टीमें किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर आमने-सामने होंगी। भारत और पाकिस्तान दोनों के छह-छह अंक हैं और पहले दो स्थान पर यही टीमें ही हैं। भारत नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान से बेहतर है और इसी कारण पहले स्थान पर है।

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की नजरें सातवें एशिया कप खिताब पर हैं। उसमें दम है कि वह अपने हरफनमौला खेल के दम पर पाकिस्तान को मात दे सकती है। भारत ने अपने पिछले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को एक तरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा।

पहले मैच में हालांकि भारत को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारत ने शानदार वापसी की है। बांग्लादेश ने ही पाकिस्तान को भी मात दी थी। अब पाकिस्तान की टीम इस मैच में भारत के खिलाफ इस उम्मीद के साथ उतरेगी की वह बांग्लादेश से मिली हार को पीछे छोड़ सकेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला एक बार फिर भारतीय टीम की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी की परीक्षा होगा।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत अच्छा खेल रही हैं। अनुभवी मिताली राज के कंधों पर भी टीम का भार होगा। इन दोनों के अलावा उप-कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति और पूजा वस्त्राकर पर भी रन करने का दारोमदार होगा।


Read More