X close
X close
Indibet

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराया, गेंदबाजों ने दिखाया दम !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
February 29, 2020 • 15:51 PM View: 725

मेलबर्न, 29 फरवरी| न्यूजीलैंड ने शनिवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवरों में 91 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। बांग्लादेश इस आसान से लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई और लेघ कास्पेरेक तथा हायले जेनसेन की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने एक गेंद पहले 74 रनों पर ढेर हो गई।

कास्पेरेके और जेनसेन ने तीन-तीन विकेट लिए। एमिला केर और सोफी डेविने के हिस्से एक-एक विकेट आया। दो बल्लेबाज रन आउट हुईं।

इस जीत से न्यूजीलैंड ने अपनी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। अब उसे अंतिम-4 में जगह पक्की करने के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच को जीतना होगा।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। निगारा सुल्तान ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए। मुर्शिदा खातुन ने 11 और रितु मोनी ने 10 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसका ऊपरी क्रम अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सका जबकि मध्य क्रम और निचले क्रम की बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंचने में भी संघर्ष करती दिखीं।

टॉप-4 बल्लेबाज ही दोहरी संख्या में रन बनाने में सफल रहीं। कप्तान डेविने 12, रचेल प्रीस्ट ने 25, सुजी बेट्स ने 15 और मैडी ग्रीन ने 11 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मोनी ने चार, सलमा खातुन ने चार, रुमाना अहमद ने दो सफलताएं अर्जित कीं।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now