Advertisement

Updated WTC Points Table: अब भारत से कितनी दूर है WTC Final, IND-AUS टेस्ट के बाद ऐसा दिखता है पॉइंट्स टेबल

नागपुर टेस्ट में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को और भी दिलचस्प बना दिया है। भारत ने फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 11, 2023 • 18:07 PM
Cricket Image for Updated WTC Points Table: अब भारत से कितनी दूर है WTC Final, IND-AUS टेस्ट के बाद
Cricket Image for Updated WTC Points Table: अब भारत से कितनी दूर है WTC Final, IND-AUS टेस्ट के बाद (Image Source: Google)
Advertisement

भारत ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब ऑस्ट्रेलिया की नजरें दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी पर होंगी लेकिन उनकी राह वहां भी आसान नहीं होने वाली है। वहीं, नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022-23 का पॉइंट्स टेबल भी दिलचस्प हो गया है।

इस हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान पर ही काबिज है। कंगारू टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए केवल एक जीत की जरूरत है। इस समय पैट कमिंस की टीम पहले स्थान पर ही काबिज है लेकिन उनका जीत प्रतिशत 75.56 से घटकर 70.83 फीसदी हो गया है ऐसे में उन्हें इस सीरीज में किसी भी हालत में एक जीत की तलाश होगी।

Trending


वहीं, अगर भारत की बात करें तो रोहित शर्मा की टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है। इस जीत के बाद भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 58.93% अंकों से बढ़कर 61.67 प्रतिशत हो गया है और अब भारत तीसरे स्थान पर मौजूद श्रीलंका (53.33) से काफी आगे निकलता दिख रहा है। ऐसे में जिस तरह से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत हुई है उसे देखकर ऐसा लगता है कि भारत लगातार दूसरी बार WTC फाइनल खेलता दिखेगा।

Image

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

हालांकि, इसके लिए रोहित की टीम को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के शेष तीन मैचों में से कम से कम दो मैच जीतने होंगे। टीम इंडिया के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ये ज्यादा मुश्किल नहीं लग रहा है। वहीं, अगर बाकी टीमों की बात करें तो श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीम भी फाइनल की रेस से अभी पूरी तरह बाहर नहीं हुई हैं उनकी उम्मीदें भी भारत-ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज पर टिकी हुई हैं ऐसे में कहीं न कहीं इस सीरीज के अंत में हमें दो फाइनलिस्ट टीमें मिलने वाली हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement