X close
X close
Indibet

WTC Points Table : न्यूज़ीलैंड को हराकर भी इंग्लैंड की हालत खस्ता, जानिए टीम इंडिया का हाल

World Test Championship 2022 points table after england defeat new zealand : इंग्लैंड की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेन स्टोक्स की टीम की हालत खराब है।

By Shubham Yadav June 05, 2022 • 21:18 PM

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 277 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था लेकिन बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने दूसरी पारी में बल्ले से शानदार खेल दिखाया और सिर्फ 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने अर्द्धशतक तो जो रूट ने शतक लगाकर इस बड़ी जीत को अंज़ाम दिया।

इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने अपने फैंस को खुश होने का मौका दिया है। इतना ही नहीं आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 अंक तालिका में भी इंग्लिश टीम ने अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच के समाप्त होने के बाद इंग्लिश टीम अंक तालिका में आठवें स्थान पर बनी हुई है।

Trending


बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सर्कल 2021-23 में 13 मैचों में केवल 30 अंक हासिल कर पाई है। दूसरी ओर कीवी टीम का अंक प्रतिशत 33.33% है और इस बार अपने खिताब का बचाव करने के लिए लगभग वो रेस से बाहर दिख रहे हैं और केन विलियमसन की टीम सातवें स्थान पर है।

बांग्लादेश 16.67% के प्रतिशत अंक के साथ सबसे नीचे बना हुआ है, जबकि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रमशः 37.71 और 52.38 अंक प्रतिशत के साथ छठे और पांचवें स्थान पर हैं। 55.56 के अंक प्रतिशत के साथ, श्रीलंका चौथे स्थान पर है, जबकि भारत 58.33 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका 71.43 अंक प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

इस बीच, 75% अंक प्रतिशत के साथ, ऑस्ट्रेलिया आराम से ICC वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2021-23 अंक तालिका में शीर्ष पर बैठा है। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाए तो बेशक ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल के दरवाजे पर दस्तक देती हुई नजर आ रही है लेकिन अभी भी टॉप-5 टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now