X close
X close
Indibet

पाकिस्तान ने गाले टेस्ट जीतकर WTC पॉइंट्स टेबल पर किया उलटफेर, श्रीलंका को हुआ भारी नुकसान

पाकिस्तान ने श्रीलंका को गाले के मैदान पर पहला टेस्ट हराकर WTC पॉइंट्स टेबल पर बड़ा उलटफेर किया है। अब पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल पर नंबर 3 पर पहुंच चुकी है।

By IANS News July 21, 2022 • 08:39 AM

गाले टेस्ट में बुधवार को श्रीलंका पर पाकिस्तान की शानदार जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में बड़ा उलटफेर हुआ है। बाबर आजम की टीम ने सफलतापूर्वक 342 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका पर चार विकेट की शानदार जीत हासिल की है, जिससे अब पाकिस्तान के अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की संभावना बढ़ चुकी हैं।

इस जीत के साथ अब पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट्स टेबल पर 58.33 प्रतिशत जीत के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच चुका है। अब  पाकिस्तान से आगे सिर्फ साउथ अफ्रीका (71.43 प्रतिशत) और ऑस्ट्रेलिया (70 प्रतिशत) की टीम मौजूद है।

Trending


श्रीलंका की बात करे तो अब लंकाई टीम 48.15 जीत प्रतिशत के साथ पॉइंट्स टेबल पर तीन पायदान नीचे यानि छठे स्थान पर पहुंच गया है। इसका फायदा भारत (52.08 प्रतिशत) और वेस्टइंडीज (50 प्रतिशत) को मिला है। दोनों ही टीम एक-एक पायदान ऊपर उठ चुकी है।

ऐसे में अगर पाकिस्तान की टीम दूसरा टेस्ट भी श्रीलंका से जीत जाती है तो उनके पास साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने का अच्छा मौका होगा। वहीं अगर बाबर आजम की टीम मुकाबला गवाती है तो वह पांचवें पायदान पर पहुंच जाएगी।

बता दें कि अगर श्रीलंका पाकिस्तान को अगला मुकाबला बड़े अंतर से हरा पाती है तो श्रीलंकाई टीम पॉइंट्स टेबल पर तीसरा स्थान प्राप्त कर लेगी। ऐसे में वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी बराबरी पर खत्म कर सकेगी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now