X close
X close

टीम इंडिया के गेंदबाज कुलदीप यादव ने इन 2 खिलाड़ियों को दिया अपनी सफलता का श्रेय

By Saurabh Sharma
May 16, 2019 • 16:54 PM

उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से मैं अब एक परिपक्व क्रिकेटर बन गया हूं और टीम के लिए खेलने का प्रयास करता हूं। अगर आपकी टीम के पास एक अच्छा स्पिनर है तो वह किसी भी फॉर्म में असरदार साबित होगा।"

मीडिया में अभी ऐसी खबरें आई थीं कि कुलदीप ने कहा कि धोनी भी गलतियां करते हैं। यह साफ तौर पर मीडिया द्वारा एक मजाकिया लहजे में दिए गए बयान को बढ़ा चढ़ा कर बताने वाला मामला है। बल्कि कुलदीप अपने सीनियर खिलाड़ियों की कितनी इज्जत करते हैं उसका पता इस बात से चलता है कि वह अपनी और साथी स्पिनर युजवेंद्र चहल की सफलता का श्रेय धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को देते हैं। 

Also Read: आईपीएल फाइनल में ट्रॉफी देने के विवाद पर डायना इडुल्जी ने तोड़ी चुप्पी,अपनी बात रखी सामनें

उन्होंने कहा, "एक टीम के तौर पर हमने बीते कुछ वर्षो में जो हासिल किया है उसका काफी हद तक श्रेय कोहली भाई और धोनी भाई का हमें मैदान पर दिया गए मार्गदर्शन को जाता है। आपने देखा होगा कि धोनी भाई विकेट के पीछे खड़े होकर किस तरह हमें बताते रहते हैं। कोहली भाई और रोहित भाई ने धोनी भाई के साथ मिलकर काम करते हैं और रणनीति बनाते हैं। यह सीनियर खिलाड़ियों के शानदार काम की बदौलत मुमकिन हो सका है जो पहले रणनीति बनाते हैं और फिर उसे लागू करते हैं।"

चाइनमैन ने कहा, "इसका श्रेय हमें (कुलदीप और चहल) दिया जाता है लेकिन हम आधे भी सफल नहीं होते अगर सीनियर खिलाड़ी हमें रास्ता नहीं दिखाते। आपको ऐसे कप्तान की जरूरत होती है जो आपका समर्थन करे और आपकी काबिलियत में विश्वास रखे। आपको लगता है कि अगर कोहली भाई हमें आजादी नहीं देते तो क्या हम इतने असरदार होते? मुझे नहीं लगता।"