X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रिद्धिमान साहा ने तोड़ दिया महान धोनी का रिकॉर्ड, विकेटकीपर के तौर पर रचा यह कारनामा

by Vishal Bhagat Jan 08, 2018 • 17:20 PM

केपटाउन, 8 जनवरी | रिद्धिमान साहा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 कैच लेकर दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के एक मैच में सबसे अधिक कैच लपकने के रिकार्ड को तोड़ दिया है। इस तरह साहा विकेट के पीछे (एक टेस्ट में) सबसे सफल विकेटकीपर बन गए हैं।

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS

न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में मोर्ने मोर्केल का कैच पकड़ने के साथ ही साहा ने इस उपलब्धि को अपने नाम किया। धौनी ने मेलबर्न में 26 दिसम्बर, 2014 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में नौ कैच पकड़े थे। 

साहा ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में पांच कैच पकड़कर न केवल एक मैच में 10 कैच लपकने वाले सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर बने बल्कि उन्होंने भारत के लिए किसी एक मैच में सबसे अधिक कैच लपकने का भी रिकार्ड अपने नाम किया।

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS

इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 10 कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में साहा इंग्लैंड के बॉब टेलर और आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हो गए हैं।  इस सूची में इंग्लैंड के दिग्गज आंद्रे रसेल और दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दोनों के नाम एक मैच में 11-11 कैच हैं।