X close
X close
Indibet

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मिलने के बाद रिद्धिमान साहा ने छोड़ी बंगाल क्रिकेट टीम

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को शनिवार को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) से एनओसी प्राप्त हुआ, जिससे बंगाल टीम के साथ उनका करार समाप्त हो गया। कैब ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया,...

By IANS News July 03, 2022 • 00:16 AM

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को शनिवार को बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) से एनओसी प्राप्त हुआ, जिससे बंगाल टीम के साथ उनका करार समाप्त हो गया। कैब ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया, "ऋद्धिमान साहा कैब में आए और राष्ट्रपति अविषेक डालमिया को एक आवेदन में एसोसिएशन से एनओसी मांगी। कैब ने साहा के अनुरोध पर सहमति दी और उन्हें दूसरे राज्य के लिए खेलने के लिए एनओसी प्रदान की। साथ ही कैब ने उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं।"

साहा ने 2007 में डेब्यू करने के बाद से बंगाल के लिए 122 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। फिलहाल अभी यह ज्ञात नहीं है कि भारतीय घरेलू क्रिकेट के आगामी सत्र में वे किस टीम के लिए खेलेंगे।

Trending


बंगाल के साथ अपने समय में, साहा ने 41.98 की औसत से 6,423 रन बनाए, जिसमें 13 शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं। बंगाल के साथ साहा का जुड़ाव तब खत्म हुआ जब कैब के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने इस साल की शुरूआत में राज्य की टीम के लिए उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया।

साहा व्यक्तिगत कारणों से 2021-22 रणजी ट्रॉफी के ग्रुप चरण में शामिल नहीं हुए थे। यह कदम उस समय आया जब उन्हें मार्च में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम से बाहर कर दिया गया था।

साहा को झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के लिए बंगाल की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन यह कदम उनकी सहमति के बिना हुआ और कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बाद में एक बयान में कहा कि साहा नॉकआउट मैच में खेलने के लिए तैयार नहीं थे।

साहा ने भारतीय टीम के साथ 40 टेस्ट और नौ ओडीआई मैच खेले। साथ ही उन्होंने आईपीएल 2022 सीजन में गुजरात टाइटंस में डेब्यू किया, जिन्होंने 2022 सीजन में आीपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की।

उन्होंने हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली टीम के लिए शुभमन गिल के साथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 11 मैचों में तीन अर्धशतक सहित 317 रन बनाए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now