X close
X close
Indibet

आकाश चोपड़ा ने चुनी WTC टूर्नामेंट की पसंदीदा प्लेइंग XI, कोहली-एंडरसन के अलावा कई नामों को जगह नहीं

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 10, 2021 • 19:44 PM View: 272

भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर व पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। हैरानी की बात यह है कि उन्होंने इस टीम में भारत के कप्तान विराट कोहली, जेम्स एंडरसन और अजिंक्य रहाणे के अलावा और भी कई बड़े नामों को जगह नहीं दिया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने ओपनर के तौर पर भारत के रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को चुना है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ और चौथे स्थान पर भी ऑस्ट्रेलिया के ही मार्न्स लाबुशेन मौजूद है। आकाश चोपड़ा ने पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को रखा है और उन्हें ही इस टीम का कप्तान भी बनाया है।

Trending


इस टीम में आकाश ने एक ऑलराउंडर को जगह दी है जिसमें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का नाम शामिल है। इस पूर्व बल्लेबाज ने विकेटकीपर के तौर पर क्विंटन डी कॉक और जोस बटलर को दरकिनार करते हुए भारत के ऋषभ पंत  को रखा है।

गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में आठवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को जगह दी है। आकाश चोपड़ा की इस टीम में स्पिनरों की बात करें तो भारत के आर अश्विन के एकमात्र नाम है जो 9वें स्थान पर मौजूद है।

टीम में अन्य दो गेंदबाजों की बात करे तो इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड इस प्लेइंग इलेवन में 10वें स्थान पर तथा न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज टीम साउदी 11वें पर मौजूद है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है -

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, केन विलियमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स, ऋषभ पंत, पैट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड, टिम साउदी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now