X close
X close
Indibet

WTC Final: क्या बारिश के बाद प्लेइंग XI में बदलाव ना होने के कारण हारा है भारत? कप्तान कोहली ने खुद किया खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 24, 2021 • 16:55 PM View: 289

कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 52) के अर्धशतक और रॉस टेलर (नाबाद 47) की शानदार पारी तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 96 रनों की साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने द रोज बाउल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को भारत को 8 विकेट से हराकर इसका खिताब को अपने नाम किया। 

इस हार के बाद कई क्रिकेट फैंस का यह कहना है कि भारत को पहले दिन की बारिश के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर लेना चाहिए था। उनके अनुसार टीम में एक और तेज गेंदबाज शामिल होना चाहिए था जो इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी वाली पिच का फायदा उठाता।

Trending


हालांकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अपनी प्लेइंग इलेवन से कोई शिकायत नहीं है और मैच से पहले उसे बदलाव ना करने का भी कोई अफसोस नहीं है। कोहली ने मैच के बाद कहा कि भारत के पास कोई तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नहीं था इसलिए उन्होंने टीम में ज्यादा बदलाव करने के बारे में नहीं सोचा।

साउथहैंपटन में पहले दिन के खेल में बारिश के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव को लेकर कोहली ने कहा," नहीं, मुझे नहीं लगता।"

भारतीय कप्तान ने कहा," आपके पास एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर होना चाहिए था। हम इसी प्लेइंग इलेवन के साथ कई अलग-अलग हालातों में सफल रहे हैं। हमें लगा कि यह हमारी सबसे बढ़िया प्लेइंग इलेवन है, इससे बल्लेबाजी में भी गहराई थी और खेल में ज्यादा समय मिला होता तो स्पिनर भी इस मैच में अहम भूमिका निभाते।"

वर्ल्ड क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार किसी आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा किया है। इससे पहले साल 2015 में कीवी टीम वनेड वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा साल 2019 के भी वनडे वर्ल़्ड कप में टीम ने फिर से जगह बनाई जहां मेजबान इंग्लैंड ने सुपर ओवर में केन विलियमसन वाली टीम को हराया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo