X close
X close
Indibet

गोल गप्पे बेचकर पेट भरने वाले यशस्वी जयसवाल बने IPL नीलामी में करोड़पति, राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा !

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 20, 2019 • 13:12 PM View: 1239

19 दिसंबर। आईपीएल 2020 की नीलामी में 17 साल के यशस्वी जयसवाल ( 20 लाख बेस प्राइस) को 2 करोड़ 40 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदकर अपने टीम में शामिल कर लिया है। जयसवाल का आईपीएल तक का सफर बहुत संघर्ष भरा रहा है।

उत्तर प्रदेश के भदोही के रहने वाले यशस्वी 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की चाहत लेकर मुंबई आए थे। उनका परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर था। शुरूआत के दिनों में वह क्रिकेट खेलने के दौरान अपने रिश्तेदारों के यहां रहे। लेकिन जब रिश्तेदारों ने उनसे पल्ला झाड़ा तो उन्हें काफी बुरे दिन देखने पड़े। मुंबई क्रिकेट की नर्सरी के नाम से मशहूर आजाद मैदान में मुस्लिम यूनाइटेड क्लब उन्हें ग्राउंड्समैन के साथ टैंट में रहने की जगह देने के लिए तैयार हो गया। लेकिन क्लब ने शर्त रखी कि अगर वह अच्छा खेलेंगे,तभी उन्हें टैंट में रहने की जगह मिलेगी। तीन साल यशस्वी टैंट में ही रहे,जहां बिजली तक नहीं थी। 

Trending


पैसे की तंगी के चलते यशस्वी ने आजाद मैदान में गोल-गप्पे की दुकान पर भी काम किया। हांलाकि उन्हें डर रहता था कि उनका कोई दोस्त उन्हें ये काम करता हुआ ना देख ले। जब वह अपने किसी दोस्त को देख लेते तो दुकान छोड़कर कहीं छिप जाते थे।
 

इसके अलाव भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (20 लाख बेस प्राइस) को हैदराबाद ने 1 करोड़ 90 लाख, युवा विराट सिंह (20 लाख बेस प्राइस) को हैदराबाद ने 1 करोड़ 90 लाख रूपये में खरीदा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS IPL 2020