X close
X close

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने शेयर की डीन जोंस के साथ आखिरी Video, भावुक होकर बोले आप की याद आती है

By Saurabh Sharma
Sep 26, 2020 • 13:07 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने दिग्गज क्रिकेटर और प्रसिद्ध कॉमेंटेटर डीन जोंस को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि जोंस हमेशा से एक विजेता थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर जोंस का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जोंस इस समय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जा रहे आईपीएल के लिए मुंबई में स्टार स्पोटर्स की कॉमेंट्री टीम का हिस्सा थे।

ब्रेट ली ने जोंस और न्यूजीलैंड के पूर्व आलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस के साथ होटल लॉबी में गोल्फ खेलते हुए ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है।

Also Read: IPL 2020 : ऑरेंज और पर्पल कैप पर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों का कब्जा,पॉइंट्स टेबल का भी देखें हाल

ब्रेट ली ने इस वीडियो में कहा, "डीन जोंस का यह वीडियो मुझे पसंद है। वह एक पूर्ण व्यक्ति थे। डीनो, मैं और स्कॉट स्टाइरिस कुछ दिन पहले लॉकडाउन में खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रहे थे। जीवन कभी-कभी सही नहीं होता। आप हमेशा एक विजेता थे डीनो। आप की याद आती हैं।"

रिपोटर्स के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने के बाद जोंस होटल एक लॉबी में गिर पड़े थे। उस समय उनके साथ ब्रेट ली भी मौजूद थे।

डेली मेल की खबर के अनुसार जिस वक्त जोंस को दिल का दौरा पड़ा तो ब्रेट ली ने उनको बचाने की भरपूर कोशिश की थी।"

मेलबर्न में जन्म लेने वाले जोंस ने 16 मार्च को 1984 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। दो साल बाद 1984 में 30 जनवरी को उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में वनडे पदार्पण किया था।

जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच खेले और 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए। जोंस ने अपने टेस्ट करियर में 11 शतक और 14 अर्धशतक लगाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 216 रहा जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1989 में एडिलेड में ही बनाया था। अपने करियर में उन्होंने दो दोहरे शतक जमाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोंस ने 164 वनडे मैच भी खेले और 44.61 की औसत से 6068 रन बनाए। वनडे में उन्होंने सात शतक और 46 अर्धशतक लगाए। वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 145 है। यह स्कोर उन्होंने 16 दिसंबर 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में बनाया था।