X close
X close

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 तक के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने यूनिस खान

By IANS News
Nov 12, 2020 • 17:35 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यूनिस खान को 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच बनाए रखने का फैसला किया है। पीसीबी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

यूनिस को इस साल जून में इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था और अब वह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक टीम के कोच बने रहेंगे।

Also Read: उस्मान ख्वाजा ने कहा,जो बर्न्स को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI में मिलनी चाहिए जगह 

पाकिस्तान को अब न्यूजीलैंड दौरे पर अपनी अगली सीरीज खेलनी है और टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होगी।

यूनिस ने कहा, "लंबे समय के लिए पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ने पर मैं खुश हूं। जब मुझे इस सीजन में टीम से जुड़ने का मौका मिला था तो मैंने इसका पूरा आनंद लिया। अब मैं महत्वपूर्ण न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा, " कम समय में इंग्लैंड में यूनिस के प्रभाव के बारे में हमें जो प्रतिक्रिया मिली, वह शानदार थी। उनकी कार्य नैतिकता, प्रतिबद्धता और ज्ञान किसी से कम नहीं है और मुझे विश्वास है कि उनकी नियुक्ति से कई प्रतिभाशाली बल्लेबाजों को फायदा लाभ होगा।"

यूनिस जब टीम के साथ किसी दौरे पर नहीं होंगे तो वह कराची के हनीफ मोहम्मद हाई परफॉर्मेस केंद्र में बल्लेबाजी कोच के रूप में भी काम करेंगे।

पीसीबी ने साथ ही पूर्व ऑफ स्पिनर अरशद खान को एक साल के लिए पाकिस्तान महिला टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। अरशद ने पाकिस्तान के लिए नौ टेस्ट और 58 वनडे मैच खेले हैं।