X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शेन ली का बड़ा खुलासा,1996 वर्ल्ड कप में स्टीव वॉ ने शेन वॉर्न से दोस्ती को लेकर किया था आगाह

By Saurabh Sharma Jun 30, 2020 • 22:37 PM

मेलबर्न, 30 जून| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन ली ने बताया है कि टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कैसे 1996 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें शेन वॉर्न को लेकर आगाह किया था। ली उस समय 22 साल के थे और भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने गए थे। ली ने कहा कि वॉर्न उनसे काफी अच्छा व्यवहार कर रहे थे, लेकिन वॉ ने उन्हें बताया था कि लेग स्पिनर क्यों नए खिलाड़ियों से ज्यादा घुलते मिलते हैं।

न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू ने ली के हवाले से लिखा, "वॉर्न ने मुझसे बात की और कहा कि हम दोनों की दोस्ती 'शेन शो' होगी, मैं और तुम, शेन शो।"
उन्होंने कहा, "वॉ ने मुझे साइड में लिया और पूछा कि वॉर्न के साथ तुम्हारी दोस्ती कैसी जा रही है?"

उन्होंने कहा, "मैंने वॉ से कहा कि वह मेरे साथ अच्छा व्यवहार कर रहे हैं। इसके बाद वॉ ने कहा कि तुमको याद है कि स्कूल में एक बच्चा होता है जिसका कोई दोस्त नहीं होता और जब नया बच्चा स्कूल में आता है तो वो उससे दोस्ती करता है। तुम वो नए बच्चे हो और वॉर्न वो बच्चा है जिसका कोई दोस्त नहीं है।"

ली ने साथ ही बताया कि वॉर्न कैसे आसानी से महिलाओं तक पहुंच जाते थे और यह बात उन्होंने 1996 वर्ल्ड कप के दौरान पहली बार महसूस की।

46 साल के ली ने कहा कि वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह में हर खिलाड़ी के साथ एक भारतीय मॉडल थी और वॉर्न ने उनसे कहा था कि वह उनमें से किसी से दोस्ती करेंगे।

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "मैं उस समय सिंगल था और वॉर्न उस टूर पर सिंगल थे। वॉर्न ने मुझसे कहा था कि वह हम दोनों के लिए दो सर्वश्रेष्ठ मॉडल ले कर आएंगे- द शेन शो।"

उन्होंने कहा, "किसी तरह उन्होंने दो मॉडलों से दोस्ती कर ली एक एक पैग पीने के बाद हम उनके घर जाने वाले थे। हम सोच रहे थे कि ये सब होने वाला है।"

ली ने बताया, "मैंने कहा, शेन शो, वकाई वॉर्न। उन्होंने कहा, दूसरे खिलाड़ियों को नहीं बताना।"

उन्होंने कहा, "फिर हम वहां गए और वहां उनका पूरा परिवार था। हमने पूरी रात ऑटोग्राफ देते हुए और भयावह खाना खाते हुए गुजारी।"